Home > Breaking News > बदमाशों की पुलिस को चुनौतीःगांव बरवाना में बने प्राचीन जैन मंदिर से बेशकीमती 3 मूर्तियां चोरीःहड़कम्प मचा

बदमाशों की पुलिस को चुनौतीःगांव बरवाना में बने प्राचीन जैन मंदिर से बेशकीमती 3 मूर्तियां चोरीःहड़कम्प मचा

पुलिस अधिकारी व डॉग स्क्वायड पहुंचाःजैन समाज में आक्रोशःमांग
Neeraj Chakrpani 
हाथरस-11 जनवरी। जिले में चोरी की घटनायें बढती ही जा रही हैं और बदमाश पुलिस प्रशासन को चुनौती पर चुनौती दे रहे हैं तथा अब शातिर बदमाश थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बरवाना स्थित जैन समाज के सैकडों वर्ष पुराने प्राचीन मंदिर से भगवान महावीर जी आदि की प्राचीन अष्ट धातु की भारी कीमती मूर्तियों को चोरी कर ले गये। उक्त घटना से पूरे क्षेत्र में जहां भारी हडकम्प मच गया है वहीं जैन समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधिकारी व डॉग स्क्वॉयड तथा फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई।
बताया जाता है थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बरवाना में भगवान महावीर जी का बहुत ही प्राचीन मंदिर पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर है तथा उक्त मंदिर पर आगरा-अलीगढ मण्डल व अन्य तमाम जिलों से जैन समाज के भक्तगण दर्शन व सेवा पूजा को जाते हैं और बताया जाता है कि पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर जहां करीब साढे 4 सौ वर्ष पुराना है वहीं मंदिर में विराजमान भगवान महावीर जी, श्री चन्द्रप्रभू भगवान व 24 तीर्थकर भगवान तथा पार्श्वनाथ भगवान की अष्ट धातु से बनी प्राचीन मूर्तियां विराजमान हैं और उक्त मूर्तियां जमीन से निकली हुई बतायी जाती हैं।
बताया जाता है बीती रात्रि को अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में मंदिर के पास बने मान स्तम्भ के सहारे छत पर पहुंचकर छत पर बने लोहे के टट्टर को काटकर मंदिर में प्रवेश पा लिया और मंदिर में विराजमान भगवान महावीर जी, श्री चन्द्रप्रभू भगवान व 24 तीर्थकर भगवान की अष्ट धातु की प्राचीन मूर्तियों को बदमाश चोरी कर ले गये। उक्त मूर्तियां बेश कीमती हैं और इनकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करोडों रूपये कीमत बतायी जाती है।
घटना की आज सुबह तब पता चली जब मंदिर की सेवादार मंदिर में साफ सफाई आदि के लिये आयी बौर घटना की खबर से पूरे क्षेत्र में भारी हडकम्प मच गया और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड लग गई।
घटना की सूचना पाकर मौके पर सीओ सिकन्द्राराऊ आशीष प्रताप सिंह, थाना हाथरस जंक्शन प्रभारी मौ. असलम, पुलिस चौकी केशोंपुर तथा फिंगर प्रिंट टीम व डॉग स्क्वायड पहुंच गया तथा पुलिस ने घटना की आवश्यक छानबीन कर बदमाशों व मूर्तियों की खोजबीन शुरू कर दी है।
उक्त घटना की सूचना पाकर जैन समाज के अध्यक्ष हाथरस से उमाशंकर जैन, डा. मोहनलाल जैन, सुमंत चन्द्र जैन लोहिया, संजीव जैन भूरा, अखिल जैन गुड्डू, गगन जैन, डी.के. जैन, पवन जैन अमीन, प्रदुम्मन जैन, अरविन्द जैन आदि तमाम लोग पहुंच गये तथा जैन समाज ने घटना पर जहां भारी आक्रोश प्रगट किया वहीं पुलिस प्रशासन से शीघ्र ही घटना के खुलासे व मूर्तियों की बरामदगी की मांग की।
सीओ सिकन्द्राराऊ आशीष प्रताप सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है तथा घटना के खुलासे हेतु जहां एसओजी व थाना पुलिस को लगा दिया गया है वहीं मूर्ति तस्करों द्वारा मूर्ति बेचे जाने के स्थानों पर भी छानबीन करायी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!