Home > Hathras > एसो. फाॅर डेमोक्रेटिव ह्ययूमन राइट्स सासनी की इकाई घोषित

एसो. फाॅर डेमोक्रेटिव ह्ययूमन राइट्स सासनी की इकाई घोषित

Neeraj Chakrpani 
सासनी- मानव अधिकार के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स की सासनी इकाई का चुनाव संपन्न हुआ जिसमें कई पदाधिकारी चुने गये।
संस्था की एक अति आवश्यक बैठक मारुति मलम केअर सेन्टर पर आहूत की गई। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के वर्तमान नगर अध्यक्ष क्रमल कुमार वाष्र्णेय की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स की सासनी इकाई का चुनाव नगर महासचिव दीपक शर्मा की देखरेख में संपन्न हुआ ।
बैठक के प्रारंभ में मौजूदा अध्यक्ष क्रमल कुमार वाष्र्णेय ने अपने पिछले कार्यकाल में हुये कार्यों का ब्यौरा सदन के समक्ष रखा और सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उसके बाद मौजूदा अध्यक्ष और महासचिव ने धन्यवाद दिया तथा सभी ने पिछले वर्षों में हुए कार्यों की एक स्वर से सराहना की।
महासचिव दीपक शर्मा ने सभी पदाधिकारी व सदस्यों से अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, प्रवक्ता के पद पर नाम मांगे जिसमें सर्वसम्मति से नगर अध्यक्ष के पद पर वकील कुमार वाष्र्णेय, महासचिव के पद पर ध्रुव शर्मा, कोषाध्यक्ष के पद पर मौजूदा उमेश दीपक वाष्र्णेय, प्रवक्ता के पद पर क्रमल कुमार वाष्र्णेय का चयन सर्वसम्मति से किया गया और बाकी की टीम की घोषणा नवनियुक्त अध्यक्ष द्वारा की गई।
महासचिव ध्रुव शर्मा ने कहा कि नवनियुक्त नगर कार्यकारिणी का कार्यकाल 1 वर्ष, अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2021 तक का होगा और संगठन के नियमानुसार इकाई को हर माह के प्रथम सप्ताह मे बैठक का आयोजन करना होगा जिसमें मानवाधिकार से संबंधित विषयों पर गहन चर्चा कर आगे कार्य किया जाएगा और कोषाध्यक्ष हर माह अपनी आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे जिससे संगठन में पारदर्शिता बनी रहे।
नवनियुक्त अध्यक्ष वकील कुमार वाष्र्णेय ने कहा कि नगर में नए सदस्यों के लिए सदस्यता खुली हुई है जो लोग मानवाधिकार के क्षेत्र में कार्य करना और संगठन के कार्यों से प्रभावित हैं वह लोग इस संगठन से जुड़ सकते हैं। नए नाम आने पर उनकी सदस्यता पर विचार मासिक बैठक में ही किया जाएगा। इसके बाद नवनियुक्त अध्यक्ष वकील कुमार वाष्र्णेय को क्रमल कुमार वाष्र्णेय ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया और उनको कार्यभार ग्रहण कराया।
बैठक के अंत में सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया। जिसमें नए पदाधिकारियो को सर्वसम्मति से चुना गया उनमें उपाध्यक्ष मोहन सिंह, विमल वाष्र्णेय, विधि सचिव शशिकांत शर्मा, संगठन सचिव आशुतोष पाठक, मीडिया सचिव प्रशांत दीक्षित, लव वाष्र्णेय, कार्यक्रम सचिव दीपक शर्मा, अनुज शर्मा, कल्याण सचिव प्रशांत शर्मा, रुपेश वाष्र्णेय को सर्व सम्मति से चुना गया।
अंत मे नव नियुक्त पदाधिकारियो ने सभी का आभार व्यक्त किया और आगामी सभी कार्यक्रमों का आयोजन सफल कराने में सभी के सहयोग की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!