Home > Hathras > आयुष्मान योजना कार्ड धारकों अब बाहर जाने की जरूरत नहीं सरस्वती हास्पीटल में हड्डी व बांझपन का इलाज

आयुष्मान योजना कार्ड धारकों अब बाहर जाने की जरूरत नहीं सरस्वती हास्पीटल में हड्डी व बांझपन का इलाज

Neeraj Chakrpani 
हाथरस- आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध शहर के बैनीगंज स्थित प्रमुख आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से परिपूर्ण मल्टी स्पेशलिटी हास्पीटल सरस्वती हाॅस्पीटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के हड्डी रोग व स्त्री रोग विभाग में शहर व दूर दराज से हड्डी रोग व स्त्री रोग के दर्जनों मरीजों ने अस्पताल में भर्ती रहकर स्वास्थ्य लाभ लिया है वहीं कई मरीजों की आर्थोस्कोपी, कोल्हू व घुटनों के सफल प्रत्यारोपण हुए हैं।
कई वर्ष आर्मी अस्पताल के हड्डी विभाग में कुशलतापूर्वक व उत्कृष्ट सेवायें देकर आये हाथरस के सरस्वती हास्पीटल के हड्डी रोग विशेषज्ञ मेजर डा. सौरभ महेश गुप्ता ने बताया कि केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना देश के पात्र लोगों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो रही हैं जहां पैसे के अभाव में लोग अपनी गम्भीर बीमारियों का इलाज कराने में असमर्थ थे वहीं कार्ड धारक मरीज सूचीबद्ध अस्पतालों में गम्भीर से गम्भीर बीमारियों का इलाज करा पा रहे हैं।
डा. सौरभ महेश गुप्ता ने बताया कि इस अस्पताल में भी कई कार्ड धारक मरीजों के हड्डी रोग के सफल आपरेशन, आर्थोस्कोपी घुटना व कोल्हू के सफल प्रत्यारोपण किये गये हैं। डा. गुप्ता ने जनपद व दूर दराज के कार्ड धारक मरीजों को आश्वस्त किया है कि अब उन्हें चिकित्सा सुविधा के नाम पर बडे-बडे शहरों पर निर्भर नहीं होना पडेगा यहीं हड्डी व स्त्री रोग के जटिल से जटिल बीमारियों का इलाज सम्भव है।
प्रसूति, बांझपन एवं स्त्री रोग दुरबीन विधि विशेषज्ञ डा. स्वाति गोयल ने बताया कि स्त्री रोग विभाग में कार्ड धारक दर्जनों महिलाओं की उनके द्वारा बच्चेदानी, अण्डाशय की बडी से बडी रसौली व अन्य गम्भीर बीमारियों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!