Home > Aligarh > नगौला में दो पक्षों में मारपीट व पथराव दोनों पक्षों के 22 लोग घायल

नगौला में दो पक्षों में मारपीट व पथराव दोनों पक्षों के 22 लोग घायल

कई थानों की फोर्स संग पहुंचे एसपी देहात
Rajeev Gautam 
खैर। गांव नगौला में शुक्रवार को शुरू हुये पे्रम प्रसंग के मामले ने सोमवार को जातीय सघंर्ष का रूप ले लिया। जाटव व वघेल समाज के बीच हुये संघर्ष में दोनों पक्षों के बाइस लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। जातीय संघर्ष की सूचना पर कई थानों की फोर्स व पीएसी के साथ एसपी देहात व सीओ खैर घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को उपचार के लिये सीएचसी में भर्ती कराया। दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों को उपचार के लिये अलीगढ रेफर किया गया है। ऐहतियात के तौर पर गांव में पीएसी व पुलिस पिकेट तैनात कर दी है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है। पुलिस ने कई लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया है।
बीते शुक्रवार को नगौला गांव में पे्रमी युगल को खेत में मिलते हुये पकड लिया था। वाद में हिदायत देकर छोड दिया था। तभी से युवक कुछ लोगों से रंजिश मान रहा था। इसी के चलते रविवार को एक पक्ष ने नाली में मिटटी डालकर बहाव को रोक दिया था जिसमें दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। पुलिस ने तीन लोगों का शान्तिभंग में चालान किया था। सोमवार की सुबह वघेल समाज के लोग दलित बस्ती में होकर काम पर जा रहे थे। आरोप है कि दलित समाज के लोगों ने वघेल समाज के एक एक युवक को पकड पीटना शुरू कर दिया। इसी बात पर दोनों पक्ष आमने सामने आ गये तथा देखते ही देखते लाठी, डंडा, बल्लम व फरसा चलने लगे तथा पथराव भी शुरू हो गया। मारपीट व पथराव में एक पक्ष से संजीत, जगदीश सिंह, रामपाल सिंह, राजेन्द्र, चरन सिंह, ओमप्रकाश, शीशपाल सिंह, देवेन्द्र व दूसरे पक्ष से टेकचन्द्र, उर्मिला, अमर सिंह, तेजपाल सिंह, सुभद्रा, राजवीर सिंह, देवेन्द्र, सतीश, नरायन सिंह, किशोरी,चन्द्रपाल सिंह, पे्रमपाल सिंह, किशनलाल, चूरामन गम्भीर रूप से घायल हो गये। गांव में हुये हंगामे से भगदड मच गई, जिसे जहां मौका मिला वह भाग खडा हुआ। सूचना पर डायल 100 व कोतवाली पुलिस पहुंची, किन्तु मामला नियंत्रण से वाहर होने पर लोधा, गोंडा, पिसावा, चण्डौस, टप्पल की फोर्स व पीएसी के साथ एसपी देहात मणि लाल पाटीदार व सीओ पंकज कुमार श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाया और घायलों को उपचार के लिये सीएचसी में भर्ती कराया गया। वाद में आधा दर्जन घायलों को अलीगढ रेफर किया गया है। एसपी देहात मणिलाल पाटीदार ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर मिल गई है। रिपोर्ट दर्ज कर बैधानिक कार्यवाही की जायेगी। कुछ लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस पिकेट व पीएसी तेैनात कर दी गई है।

 

पुलिस की चूक से हुआ बवाल
——————————–
खैर। नगौला गांव में शुक्रवार को पे्रम प्रसंग व रविवार को नाली बहाव रोकने के विवाद को खैर पुलिस ने महत्व नही दिया बल्कि मामले को नजर अंदाज करते हुये एनसीआर दर्ज कर व जाटव पक्ष के तीन लोगों का शान्ति भंग में चालान कर मामले से पल्ला झाड लिया था। रविवार को भी जाटव समाज के लोग वघेल पक्ष के लोगोें पर समुचित कार्यवाही न होने का आरोप लगा रहे थे। जिसके चलते सोमवार को मामले ने बडा व भयानक रूप धारण कर लिया। उक्त मामले में सीओ खैर ने भी दोषियों के खिलाफ बैधानिक कार्यवाही की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!