Home > Aligarh > जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में पर्व परीक्षा एवं लोक सभा सामान्य निर्वाचन.2019 के मद्देनजर 09 मई तक धारा 144 लागू

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में पर्व परीक्षा एवं लोक सभा सामान्य निर्वाचन.2019 के मद्देनजर 09 मई तक धारा 144 लागू

 

महानगर में माह मार्च में 20 मार्च को होलिका दहनए 21 मार्च को मोहम्मद हजरत अली का जन्मदिवस एवं डा0 भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षायें विभिन्न तिथियों में सम्पन्न कराई जा रही हैं इसके साथ ही लोक सभा सामान्य निर्वाचन.2019 की प्रक्रिया भी प्रारम्भ हो चुकी है। इन अवसरों पर लोकशान्ति बनाये रखने तथा त्योहार एवं लोक सभा सामान्य निर्वाचन.2019 को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने की दृष्टि से अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी ने ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में निषेधाज्ञा अर्थात धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता तत्काल प्रभाव से लागू कर दी है।

निषेधाज्ञा लागू हो जाने पर बिना अनुमति के कोई भी सभा ए जुलूस अथवा रैली का आयोजन नहीं किया जायेगा। इस अवधि में कोई भी व्यक्ति लाठी ए बन्दूक आदि हथियार लेकर नहीं चलेगा और कोई भी ऐसा कृत्य नहीं करेगा जिससे किसी दूसरे व्यक्ति की भावनायें आहत हों। निषेधाज्ञा आदेश आगामी 09 मई 2019 तक लागू रहेगा और उन सभी लोगों पर प्रभावी होगा जो इस अवधि में ग्रामीण क्षेत्र में निवास अथवा आवागमन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!