Home > Aligarh > प्रिंटिंग प्रेस प्रत्येक विज्ञापन सामग्री में अपना नाम पता तथा मोबाइल नं0 अवश्य डाले

प्रिंटिंग प्रेस प्रत्येक विज्ञापन सामग्री में अपना नाम पता तथा मोबाइल नं0 अवश्य डाले

 

कोई भी ऐसी सामग्री न छापें जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो

विज्ञापन सामग्री को छापने से पूर्व विज्ञापन पर हस्ताक्षर आवश्यक रूप से लें

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कलैक्ट्रेट सभागार में प्रिंटिंग प्रेस मालिकों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिये कि निर्वाचन से सम्बन्धित प्रत्येक पम्पलेटए पोस्टरों आदि पर प्रकाशन या मुद्रक का नामए पता तथा मोबाइल नं0 आवश्यक रूप से हो। उन्होंने कहा कि प्रकाशित की गयी सामग्री की संख्या एवं उस पर किये गये व्यय की सूचना जनपद में कार्यरत व्यय एवं एमसीएमसी कमेटी को आवश्यक रूप से दी जाए। उन्होंने सभी प्रिटिंग प्रेसों को निर्देश दिये कि कोई भी भड़काऊ एवं किसी व्यक्ति पर व्यक्तिगत आक्षेप लगानेए धार्मिक भावनाओं को भड़काने आदि से सम्बन्धित कोई भी सामग्री न छापी जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छापी गयी सामग्री तीन.तीन प्रतियां आवश्यक रूप से निर्वाचन कार्यालय को भी भेजें।

श्री सिंह ने कहा कि यदि कोई भी प्रिंटिंग प्रेस मालिक चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके विरूद्ध धारा 127 क के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी जिसमें 6 माह का कारावास तक हो सकता है या 2 हजार रूपये का जुर्माना अथवा दोनों ही दण्ड दिये जा सकते हैए साथ ही सुसंगत नियमों को मुद्रणालयों की अनुज्ञा पत्रों को समाप्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर राकेश मालपाणीए अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारीए अपर जिलाधिकारी वित्त उदय सिंहए सम्बन्धित अधिकारी एवं प्रिंटिग प्रेस के मालिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!