Home > Aligarh > मतदान के अधिकार से कोई व्यक्ति न रहे बंचित

मतदान के अधिकार से कोई व्यक्ति न रहे बंचित

 

पोस्टल एवं सर्विस वोटर का मतदान शत.प्रतिशत कराया जाए

प्रभारी अधिकारी अपने विभाग के पोस्टल वोटर की जिम्मेदारी लें

मतदान ड्यूटी के साथ ही कार्मिकों को पोस्टल मतदान करने का भी आदेश जारी करें

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कलैक्ट्रेट सभागार में पोस्टल एवं सर्विस मतदान से सम्बन्धित बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि प्रत्येक व्यक्ति अपने मतदान का प्रयोग कर के लोकतंत्र के इस उत्सव में अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने विभाग का एक नोडल अधिकारी बनाकर उन सभी कर्मचारियों का डाटा फीड कराएं जो निर्वाचन कार्य में ड्यूटी पर लगाए गये हैं। उन्होंने कहा कि जिन विभागों से कर्मचारी अधिक संख्या में लगाए गये हैं यथा. पुलिसए होमगाडए शिक्षाए जिला पंचायतराज अधिकारी आदि एक अधिकारी को नामित कर के उन कर्मचारियों को चिन्हित कर लें जो चुनाव ड्यूटी में लगाए गये हैं। उन्होंने कहा कि डाक पत्र डलवाने के लिए जो प्रक्रिया की जाती है उसकी तैयारी पूर्व में कर ली जाए और चुनाव की प्रथम ड्यूटी पत्र के साथ ही फार्म.12 तथा पोस्टल मतदान करने के लिए आदेश भी निर्गत कर दिए जाएं।

श्री सिंह ने निर्देश दिये कि कार्मिक ड्यूटी के अतिरिक्त चुनाव में लगाई गयी गाड़ियों के चालकए क्लीनर तथा सुरक्षा के लिए लगाए गये पुलिस कर्मीए होमगार्ड तथा अन्य कर्मचारियों के भी पोस्टल मतदान कराने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रत्येक छोटी.छोटी बातों पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने चुनाव में लगे सभी कर्मचारियों को भी निर्देशित किया कि वह अपने मतदान का प्रयोग आवश्यक रूप से करें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उदय सिंह तथा मुख्य कोषाधिकारी महिमा चन्द को निर्देश दिये कि प्रत्येक प्रत्याशी के चुनाव खर्च का पूरा.पूरा हिसाब रखा जाए और किसी भी दशा में धनबल का प्रयोग कर के मतदाता को प्रभावित न किया जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में टीम बनाकर नगदी एवं शराब के भण्डारों की निरन्तर चैकिंग कराई जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर राकेश मालपाणीए अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारीए अपर जिलाधिकारी वित्त उदय सिंह एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!