Home > Hathras > मुकुल उपाध्याय समर्थकों के साथ भाजपा में शामिलःस्वागत

मुकुल उपाध्याय समर्थकों के साथ भाजपा में शामिलःस्वागत


पूरी निष्ठा के साथ प्रदेश में भाजपा को करूंगा मजबूत-मुकुल उपाध्याय

Neeraj Chakrpani 
हाथरस- बसपा के पूर्व राज्यमंत्री एवं विधायक मुकुल उपाध्याय को लेकर पिछले काफी दिनों से चल रहे कयासों पर आज विराम लग गया है और आज अपने सैकडों समर्थकों व शुभचिंतकों के साथ मुकुल उपाध्याय ने भाजपा में एण्ट्री कर राजनीति के नये समीकरण बना दिये हैं। मुकुल उपाध्याय अपने आगरा, अलीगढ, मथुरा, हापुड, गाजियाबाद, हाथरस आदि जिलों के तमाम बसपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं तथा प्रधानों आदि के साथ शामिल हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व बसपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यमंत्री व विधायक मुकुल उपाध्याय पर बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर निष्कासित कर दिया गया था जिसके बाद से राजनीतिक हल्कों में उथल-पुथल सी हो गई थी और मुकुल उपाध्याय को लेकर राजनीतिक गलियारों में भारी चर्चायें शुरू हो गई थीं और मुकुल उपाध्याय के नये घर को लेकर भी कयासबाजी हो रही थी हालांकि इस दौरान मुकुल उपाध्याय ने सभी को उस वक्त चैंका दिया था जब वह विश्व हिन्दू परिषद की राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली में आयोजित विशाल धर्मसभा के मंच पर साधु संतों के साथ बैठे नजर आये थे।
माना जा रहा था कि मुकुल उपाध्याय अलीगढ लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी कर रहे हैं और वह भाजपा के दिल्ली व लखनऊ में आसीन उच्च नेतृत्व से लगातार सम्पर्क में थे और उनकी घोषणा कुछ समय पूर्व ही होनी थी लेकिन किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी थी लेकिन देर से ही सही आज मुकुल उपाध्याय ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गये हैं।
भाजपा प्रदेश कार्यालय लखनऊ में आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय के नेतृत्व में पूर्व मंत्री मुकुल उपाध्याय ने अपने सैकडों समर्थकों व शुभचिंतकों के साथ शामिल हो गये हैं। मुकुल उपाध्याय के आज भाजपा में शामिल होने के दौरान समर्थकों द्वारा जोरदार नारेबाजी की गई।
भाजपा में शामिल होने के उपरांत मीडिया से मुखातिब होते हुए मुकुल उपाध्याय ने कहा कि मैंने भारतीय जनता पार्टी की रीतियों व नीतियों तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली व देश के प्रति निष्ठा भाव से प्रभावित होकर भाजपा की संस्था ग्रहण की है। उनके साथ बसपा के आगरा-अलीगढ मण्डल के पूर्व जोन कोर्डीनेटर धु्रव पाराशर भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज मेरे समस्त समर्थक नहीं आ सके थे जिनको कि वह जल्दी ही एक बडा कार्यक्रम आयोजित कर भाजपा की संस्था दिलायेंगे और मैं पार्टी की पूरी निष्ठा के साथ सेवा करते हुए पूरी तरह से खरा उतरूंगा व पार्टियों की नीतियों को आगे बढाते हुए उ.प्र. में पार्टी को मजबूत करने का कार्य करेंगे।
श्री उपाध्याय ने बसपा सुप्रीमो पर फिर से आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा में हर कार्य के लिए पैसा चाहिये तथा चाहे टिकट के लिए या पदाधिकारी बनाने के लिए पैसे लिये जाते हैं। उन्होंने महा गठबंधन को लेकर इसे मजबूरी का गठबंधन कहा और उन्होंने अंत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रज क्षेत्र संगठन मंत्री भवानी सिंह का आभार जताया। मुकुल उपाध्याय के शामिल होने के दौरान प्रदेशाध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के अलावा प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल व गोविन्द नारायण शुक्ला भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!