Home > Aligarh > एम0बी0ए0 तथा एम0बी0ए0-आई0बी0 के छात्रों के लिए “क्षेत्रीय राजनीति तथा कारोबार पर उसका प्रभाव“ विषय पर प्रसार व्याख्यान का आयोजन

एम0बी0ए0 तथा एम0बी0ए0-आई0बी0 के छात्रों के लिए “क्षेत्रीय राजनीति तथा कारोबार पर उसका प्रभाव“ विषय पर प्रसार व्याख्यान का आयोजन

अलीगढ़ 9 फरवरीः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग में एम0बी0ए0 तथा एम0बी0ए0-आई0बी0 के छात्रों के लिए “क्षेत्रीय राजनीति तथा कारोबार पर उसका प्रभाव“ विषय पर प्रसार व्याख्यान का आयोजन किया गया।

फाॅर स्कूल आॅफ मैंनेजमेंट, नई दिल्ली के डा0 फैसल अहमद ने अपने संबोधन में अमरीका तथा चीन के बीच व्यवसायिक मतभेद, दक्षिणी चीन के समुद्र का विवाद, तापीय गैस पाइप लाइन विवाद तथा इन मामलों में भारत की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला।

डा0 फैसल संयुक्त राष्ट्रसंघ पश्चिमी एशिया के आर्थिक एवं समाजी आयोग के सलाहकार रह चुके है। उन्होंने अपने संबोधन वर्तमान के बाजार तथा व्यवसाय के रूझानों पर चर्चा करते हुए छात्रों पर बल दिया कि वह अपनी शिक्षा के दौरान इन मामलों का भी अध्ययन करते रहे।

डा0 सुबुही नसीम ने विस्तार व्याख्यान के आयोजन की जिम्मेदारी निभाई। अधिष्ठाता तथा विभागाध्यक्ष प्रोफेसर परवेज तालिब ने अतिथियों का स्वागत किया तथा विशेष वक्त को प्रतीक चिन्ह प्रदान किया। हिरा फारूकी तथा अफ्फाफ अख्तर ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!