Home > Aligarh > इगलास में आये केविनेट मंत्री ने सरकार पर दागा सवाल कहा कि दस प्रतिशत आरक्षण है सिर्फ भ्रम जाल

इगलास में आये केविनेट मंत्री ने सरकार पर दागा सवाल कहा कि दस प्रतिशत आरक्षण है सिर्फ भ्रम जाल

 

नेता जनता को लड़ाकर अपना उल्लू सीधा करते है – ओमप्रकाश
गरीव का वच्चा पढता ‘का‘‘ से कवूतर व कव्वा वही अमीर का बच्चा पढता है ‘‘का‘‘ से कंम्पूटर

इगलास। देश की जनता को नेता मंदिर-मस्जिद व गरीब अमीर के नाम पर लड़ाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं। सामान्य आरक्षण के नाम पर भ्रम जाल फैलाया गया है। यह बातें प्रदेश सरकार के केविनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यहां रामलीला मैदान में जनता को संबोधित करते हुए कही।

फूल माना पहना कर स्वागत करते कार्यकर्ता

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा में जब तक समानता नहीं होगी तब तक गरीब और अमीर की खाई नहीं पटेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रदेश के स्कूलों में तीन लाख अड़सठ हजार पदों को भरा जाए जिससे शिक्षा का स्तर उन्नत हो। प्राथमिक स्कूलों का उन्नत करके कान्वेंट स्कूल के समान बनाओ जिससे गरीव का बच्चा भी का से कवुतर नही का से कम्पूटर पढे वहीं गरीब का बालक भी आईएएसए डाक्टर इंजीनियर व वैज्ञानिक बने। शिक्षा में समानता नहीं होगी तो नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के बच्चे ही ऊंचे पदों पर भर्ती होंगे।
पुलिस की ड्यूटी व साइकिल भत्ते को लेकर भी सुधार करने की बात कहते हुए कहा कि मेरी प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनता हितों के लिए वैचारिक लड़ाई है। मुख्यमंत्री से कहा है कि एक जनपद को ही चयनित करके वहां पर आवश्यकतानुसार संविदा पर ही शिक्षकों को रखो तथा उनकी सेवाओं को ध्यान में रखते हुए प्रतिवर्ष पांच हजार बढ़ाते चलो और जब पांच वर्ष पूरे हो जाएं और शिक्षक का काम सही हो तो उसको नियमित कर दो।

सभा स्थल पर साइकिल पाने की आस में बैठे विकलांग

नेताओं पर तीखे कटाक्ष करते हुए कहा कि जाति व सम्प्रदाय तथा मंदिर.मस्जिद के नाम पर देश की जनता को लड़ाकर सत्ता हथिया लेते हैैं। देश की जनता जब तक जागरुक नहीं होगी तब तक ऐसे ही चलता रहेगा। पत्रकारों से बात करते हुए सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि कानून तो बन गया किन्तु बिना सर्वे कराये संविधान में दी गई आरक्षण की व्यवस्था भ्रम जाल है देश की जनता को पिछले 72 वर्ष से नेताओं ने भ्रम जाल में फंसा रखा है। सभा में भाकियू के चैध्ररी हरपाल सिंह ने भी मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों को जनविरोधी ठहराते हुए तीखे प्रहार किये। सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक यादव ने मंच से विवादित वयान दिया कि रोज रोज झंडा बदलने बानों का सर कलम कर देना चाहिये वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नागराज तक कह डाला जिसे उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी सही ठहराया। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष मौहम्मद सादिक व राष्ट्रीय महा सचिव बल्ली चैधरी जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!