Home > Aligarh > ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे के मामले मे मुकद्वमा दर्ज

ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे के मामले मे मुकद्वमा दर्ज

Mukesh Sharma 

खैर- तहसील क्षेत्र के ग्राम राजपुर मे ग्राम समाज की तीन बीघा भूमि पर ग्राम की एक महिला के द्वारा बार बार अवैध कब्जा करने के मामले पर एस.डी.एम के आदेश के आदेश पर अवैध कब्जा के आरोपी महिला के बिरुध खैर कोतवाली मे मुकद्मा दर्ज।

खैर तहसील क्षेत्र के ग्राम राजपुर मे ग्राम समाज की तीन बीघा जमीन पडी है। उस जमीन पर ग्राम राजपुर की महिला बबीता देवी पत्नी रामवीर सिह के द्वारा अवैध कब्जा कर रखा था। वही ग्रामीणो की शिकायत पर तहसील प्रशासन की ओर से कई बार इस जमीन को खाली करा दिया गया था। लेकिन तहसील प्रशासन के द्वारा बार बार ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराये के बाद ग्राम राजपुर की महिला बबीता देवी के द्वारा अवैध कब्जा कर लिया जाता था।

एस.डी.एम अरविन्द कुमार के आदेश पर राजपुर ग्राम के लेखपाल संजय कुमार के द्वारा सोमवार को जमीन की पैमाईस कि गयी। तो मौके पर ग्राम सामज की भूमि पर अवैध कब्जा मिला। लेखपाल ने अवैध कब्जे की रिपोट अपने उच्चा अधिकारीओ दी तथा लेखपाल संजय कुमार की तहरीर पर एस.डी.एम खैर के आदेश पर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे के मामले पर खैर कोतावाली मे मुकद्वमा दर्ज किया गया है।

तहसीलदार कौशल कुमार ने बताया की राजपुर ग्राम की ग्राम समाज की भूमि को कई बार कब्जा मुक्त करा दिया था। बार बार राजपुर की एक महिला कब्जा कर लेती थी। लेखपाल की रिपोर्ट आख्या के आधार पर मुकद्वमा दर्ज कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!