Home > Aligarh > जिंदा दफन की गई कई गाय, 3 घंटे चला हाई प्रोफ़ाइल ड्रामा , बवाल, जाम प्रदर्शन

जिंदा दफन की गई कई गाय, 3 घंटे चला हाई प्रोफ़ाइल ड्रामा , बवाल, जाम प्रदर्शन

-हंगामे को देख कई थानों का बुलाना पड़ा फोर्स
-तीन घंटे तक चला हाईप्रोफाइल ड्रामा
-महिला सहित तीन को पुलिस ने लिया हिरासत में

एम एस सैफी , प्रधान संपादक फ्रंटलाइन एक्सप्रेस

इगलास। अफसरों के लिए छुट्टा जानवर मुसीबत बन गए हैं। इसी कोशिश में लगे हुए हैं कि जानवरों को कैसे भी फसल से दूर किया जाए, ताकि किसान हंगामा न काटें।

क्षेत्र के गांव टीकापुर के समीप गंग नहर की पटरी में बुधवार की रात जिंदा गायों को ही मृत समझकर दफन कर दिया। सुबह ग्रामीणों ने गायों को जमीन से निकलने के लिए संघर्ष करते देखा तो होश उड़ गए। कुछ देर में ही सैकड़ों लोग मौके पर जुट गए और दफन की गईं छह गायों को जिंदा निकाल लिया।

इसके बाद गुस्साए किसानों ने मथुरा-अलीगढ़ मार्ग पर मृत गौ वंशों को रखकर जाम कर प्रदर्शन किया। गायों को जमीन से निकालने क बाद ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया। गुस्साए किसानों ने सड़क पर कबाड़ डालकर आग भी लगा दी।


ग्रामीणों का कहना था कि उक्त गौ वंश जिंदा ही जमीन में आधा दफन किए गए थे। लोगों का आरोप था कि रात्रि में पुलिस ने इन गौ वंशों को दफन कराया है। जाम लगने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस के सामने ही आक्रोशित लोगों ने पांच बार जाम लगाया और खोल दिया। लोगों द्वारा आरोपितों की गिरफतारी की मांग की जा रही थी।

बवाल की सूचना पर एसपी देहात मणिलाल पाटीदार, एडीएम अजय श्रीवास्तव, एसडीएम अशोक कुमार शर्मा, सीओ तेजवीर सिंह तहसीलदार नरेन्द्र सिंह नायव मनीश कुमार मौके पर पहुंच गए। गंभीर हालत को देखते हुए इगलास के साथ गौंडा, विजयगढ़, मडराक, टप्पल, महिला थाना व पीएसी को बुलाया गया। तीन घंटे तक चले हंगामे के बाद 12 बजे अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद जाम खुल गया।

पुलिस प्रशासन व योगी मुर्दाबाद के लगाए नारे
ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी व पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। जमीन से छह गायों को निकाल कर अस्पताल भेजा गया है। जिसमें से एक की मौत हो गई।

जमीन से जिंदा की आस में 11 मृत गायों को निकलवाया गया। बहीं डा0 कप्तान ंिसह,डा0 सुमित बंस सौरभ कुलश्रेष्ठ,धर्मेन्द्र चैधरी कुमार गौरव,शिशुपालसिंह, डौली चैधरी सहित दस लोगों की पशु चिकित्सक टीम ने मौके पर पहंुच कर के सभी मृत गौ वंशों का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद सभी गौ वंशों को जेसीवी द्वारा दफना दिया गया

डीएम एसएसपी ने किया निरीक्षण
घटना की जानकारी के बाद डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी अजय साहनी ने मौके का निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा मृत गौ वंशों को दफनाया गया था। कुछ लोगों ने अराजकता का माहौल बनाने के लिए पशुओं को निकाला है।

जमीन से निकाले गए सभी मृत पशुओं का पोस्टमार्टम कराया है। जिन लोगों ने जाम लगाया है उनकी वीडियों बनाई गई है। चिन्हित कर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। लाइन आर्डर विगाडने बालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शा जायेगा आज की घटना में तीन लोगों को गिरफतार किया गया है।

27 नामजद सहित अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
इगलास। कोतवाल अजय सिंह चाहर ने बताया कि गांव टमोटिया में लोगों द्वारा आवारा पशुओं को स्कूल में बंद कर उसकी वीडियो को वाहट्अप पर वायल कर दिया था। वीडियो देखकर गोरई, मोहकमपुर व बेसवां में भी लोगों ने पशुओं को एकत्रित कर जाम लगाकर हंगाम किया गया और चैकी पर पथराव भी कर दिया। अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वहीं टमोटिया विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रेम प्रकाश कौशिक व गोरई पीएचसी के फार्मसिस्ट दलपल सिंह की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसआइ प्रभारी धीरज सिंह ने गोरई निवासी राजेश, बृजेश, राजू, पप्पू, कालीचरन सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ लाठी डंडों से गौ वंशों को घायल कर अस्पताल में बंद करने के साथ शांति व्यवस्था प्रभावित करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसआइ प्रभारी बृजकिशोर ने गांव मोहकमपुर निवासी जगदीश, राहुल, पवन, विजय, सुरेश, विष्णु सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ स्कूल व अस्पताल में पशुओं को मारपीट कर एकत्रित करने व अलीगढ़-मथुरा रोड पर जाम लगानेे की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वहीं एसआइ दीपक कुमार ने किला बेसवां निवासी पप्पू, राजकुमार, कुन्ना, बैनामी, योगेश, द्वारिका, जीतू, अनिल कुमार, विशन, अजय कुमार, अमित, मूला, रामवीर, अशोक, रामप्रकाश, कल्लू, कोटू व सैकडों अज्ञात लोगों के खिलाफ बेसवां चैराहे पर जाम लगाकर हंगामा करने, चैकी पर पथराव कर वाहनों को क्षतिग्रस्त करने व कुर्सी मेज आदि को तोड़ देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाल ने बताया कि गुरुवार को नहर पर लगाए गए जाम के संबंध में हंगामा करने वाले लगभग दो दर्जन लोगों को फोटो व बीडियो ग्राफ्री के जरिये चिन्हित कर रिपोर्ट दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। वही मौके से एक युवती सहित तीन लोगों को पुलिस गिरफतार किया है।

चिन्ंहाकित बवालियों से निपटने को बुलाई पीएसी
गुरवार को हुए गौ वशों को लेकर के बबाल में शामिल लोगों से निपटने व उपद्ववियों को पकडने के लिए डेढ सेक्सन पीएसी व क्यूआरटी पुलिस इगलास में कैम्प किये हुए है कोतवाल का कहना है कि चिन्हंाकित लोगाों के पकडने के लिए पुलिस की टीम रवाना की जारही है। व सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजरें जमाये हुए है। व एसएसपी अजय सहानी ने भी दोपहर साफ शव्दों में कहा था कि किसी श्राी तरह की अफवाह फैलाने बालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!