Home > Accident > भांजी की शादी की खुशी में भात लेकर जा रहे भातईयों से भरी ट्रेक्टर ट्राली पलटीः3 की दर्दनाक मौत

भांजी की शादी की खुशी में भात लेकर जा रहे भातईयों से भरी ट्रेक्टर ट्राली पलटीः3 की दर्दनाक मौत

हादसे में करीब 40 घायलः15 रैफरःपुलिस, प्रशासन व जनप्रतिनिधि पहुंचे

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-4 दिसम्बर। भांजी की शादी में भात देने जा रहे लोगों की ट्रेक्टर ट्राली थाना चन्दपा क्षेत्र के आगरा-अलीगढ बाईपास रोड स्थित कूवरपुर चैराहे के पास एक कुत्ते को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे ट्रेक्टर ट्राली में सवार करीब 5 दर्जन लोग उसके नीचे दब गये और गम्भीर रूप से घायल हो गये तथा दो महिलाओं सहित एक किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई तथा लोगों की चीख पुकार से भारी कोहराम मच गया और आस पास के गांवों के लोग मदद के लिए मौके पर दौड पडे तथा सभी को उपचार हेतु बागला अस्पताल भिजवाया जहां से करीब डेढ दर्जन लोगों को गम्भीर हालत में अलीगढ रैफर किया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस कप्तान, एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार, सीओ सिटी, सीएमओ व कई थाना प्रभारी के अलावा विधायक व पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय, विधायक हरीशंकर माहौर, पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय आदि तमाम लोग पहुंच गये।
बताया जाता है थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव सुजान निवासी आसीन व गिरीश की भांजी की नजराना पुत्री निजाकत निवासी गांव रायत गभाना अलीगढ की आज शादी है और ननिहाल पक्ष के लोग भात देने के लिए जा रहे थे। उक्त सभी ननिहाल पक्ष के करीब 60 लोग एक ट्रेक्टर ट्राली व एक मैक्स गाडी द्वारा शादी समारोह में भाग लेने हेतु जा रहे थे और भतईया करीब 40 लोग ट्रेक्टर ट्राली में सवार होकर जा रहे थे और इनकी ट्रेक्टर ट्राली थाना चन्दपा क्षेत्र के आगरा-अलीगढ बाईपास रोड पर गांव कूवरपुर चैराहे के पास जैसे ही आयी तभी ट्रेक्टर के सामने एक कुत्ता आ गया जिसे ट्रेक्टर चालक ने बचाने का प्रयास किया और इस दौरान ट्रेक्टर ट्राली असन्तुलित व अनियंत्रित हो जाने से पलट गई।
ट्रेक्टर ट्राली के पलट जाने से ट्रेक्टर ट्राली में सवार उक्त सभी लोग उसके नीचे दब गये और सभी यात्रियों में भारी चीख पुकार मच गई और भतईयों की चीख पुकार सुनकर आस पास के गांवों के सैकडों लोग मौके की ओर दौड पडे और सूचना पाकर थाना चन्दपा पुलिस भी पहुंच गई तथा सभी घायलों को तत्काल विभिन्न वाहनों के द्वारा उपचार हेतु बागला अस्पताल भिजवाया गया जहां पर ट्रेक्टर ट्राली में सवार 45 वर्षीय श्रीमती गुड्डो पत्नी राजनसिंह, 50 वर्षीय श्रीमती अशर्फी पत्नी शौकत अली तथा 16 वर्षीय किरन पुत्री जान मौहम्मद को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया जबकि उक्त घायलों में 40 लोगों में से करीब 15-16 लोगों को गम्भीर हालत में अलीगढ रैफर कर दिया गया जबकि अन्य घायलों का उपचार बागला अस्पताल में चल रहा है।
घटना की सूचना पाकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में पुलिस कप्तान जयप्रकाश यादव, एडीएम रेखा एस चैहान, एसडीएम अरूण कुमार, सीओ सिटी सुमन कनौजिया, तहसीलदार के अलावा कोतवाली प्रभारी जे.एस. पवार, थाना हाथरस गेट प्रभारी योगेश सिरोही, थाना चन्दपा प्रभारी विनोद कुमार आदि पुलिस बल पहुंच गया। वहीं इस हादसे की सूचना पाकर पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय, सदर विधायक हरीशंकर माहौर, पूर्व ब्लाक रामेश्वर उपाध्याय आदि जनप्रतिनिधि पहुंच गये और उन्होंने घटना पर भारी शोक व्यक्त किया और उन्होंने अधिकारियों से घायलों का बेहतर उपचार कराये जाने को कहा।
उक्त हादसे में घायलों को बागला अस्पताल से जब अलीगढ रैफर किया जा रहा था तो तभी पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय पहुंच गये और घायलों को रैफर किये जाने पर उन्होंने सीएमओ को जमकर कहासुनी की और कहा कि जब इतनी बडी बिल्डिंग व व्यवस्था है तो इतनी तादाद में मरीजों/घायलों को क्यों रैफर किया जाता है और उन्होंने कडी नाराजगी व्यक्त की। पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!