Home > Aligarh > ग्राम प्रधान व सचिव ने नहीं डकारे शौचालय निर्माण के रुपये बीडीओ के पत्र पर गलतफहमी में दर्ज हुई रिपोर्ट

ग्राम प्रधान व सचिव ने नहीं डकारे शौचालय निर्माण के रुपये बीडीओ के पत्र पर गलतफहमी में दर्ज हुई रिपोर्ट

Rajeev Gautam 
खैर। गांव नगौला में शौचालय निर्माण व धनराशि के दुरूपयोग के मामले में ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ खण्ड विकास अधिकारी व कोतवाली पुलिस की गलत फहमी में रिपोर्ट दर्ज हुई है। खण्ड विकास अधिकारी रिजवान हुसैन ने बताया कि पत्र का विषयक एफआईआर कराये जाने के संबंध में तो था, लेकिन उसमें रिपोर्ट अकिंत किये जाने का कोई आदेश नहीं थे। शौचालय निर्माण में अनियमितता की जो शिकायत थी उन्हें दुरूस्त कराने सम्बन्धी सूचना कोतवाली भेजी गई थी। उक्त मामले में कार्यालय द्वारा खैर पुलिस को पत्र भेजकर मुुकदमे का निस्तारण कराया जायेगा।
बताते चलें कि शौचालय निर्माण में अनियमितता के चलते नगौला ग्राम प्रधान बनवारी लाल व सचिव ओम प्रकाश के खिलाफ खैर थाने में एफआईआर पंजीकृत हुई है। दर्ज रिपोर्ट के सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी रिजवान हुसैन ने बताया कि खैर तहसील में चार सितम्बर को लगे जिला स्तरीय तहसील दिवस में नगौला गांव के लोगों ने जिलाधिकारी से ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ घटिया सामग्री द्वारा शौचालय निर्माण कराये जाने की शिकायत की थी। शिकायत पर डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को मौके पर भेजकर जांचोपरान्त रिपोर्ट देने को कहा था। शिकायती पत्र पर ही रिपोर्ट किये जाने का आदेश अकिंत कर कोतवाली भेजा गया था। लेकिन बाद मे ग्राम प्रधान व सचिव को शिकायत का निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये। कुछ समय वाद ग्राम प्रधान व सचिव ने शौचालय निर्माण में हुई अनियमितताओं को दुरूस्त करा दिया। प्रगति आख्या डीपीआरओ को भेजी गई थी। प्रगति आख्या की एक प्रति सूचना हेतु खेैर थाने को भी भेजी गई थी। थाने को भेजी सूचनार्थ प्रति के आधार पर ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ कोई अपराध नही बनता है। गलतफहमी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसे खत्म कराने के लिये मंगलवार को खेर कोतवाली पत्र भेजा जायेगा। इंस्पेक्टर खैर छोटेलाल ने बताया कि पत्र का शीर्षक एफआईआर कराये जाने विषयक था जिसके चलते एफआईआर दर्ज की गई है। बीडीओ का पत्र मिलते ही मुकदमे का निस्तारण कर दिया जायेगा। गलती किसी की भी रही हो लेकिन इससे प्रभावित हुये ग्राम प्रधान बनवारी लाल व सचिव ओमप्रकाश को जगह जगह लोगों को सफाई देनी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!