Home > Breaking News > लाला का नगला में शहर की शांत फिजा बिगाड़ने की कोशिश

लाला का नगला में शहर की शांत फिजा बिगाड़ने की कोशिश

डा. अम्बेडकर प्रतिमा की क्षतिग्रस्तःआक्रोश

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-24 नवम्बर। शहर के संवेदनशील इलाके लाला का नगला में अराजक तत्वों द्वारा शहर की शांत फिजा को भंग करने की नीयत से डा. अम्बेडकर प्रतिमा के हाथ की एक अंगुली तोड देने से भारी हंगामा हो गया और सूचना पाकर मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बसपा, भीम आर्मी व जाटव समाज के नेता पहुंच गये तथा लोगों की भारी भीड लग गई और तमाम पुलिस बल भी पहुंच गया।
बताया जाता है कोतवाली क्षेत्र के शहर में संवेदनशील क्षेत्र लाला का नगला में संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा लगी है तथा कुछ अज्ञात अराजक तत्वों ने शहर की शांत फिजा में जहर घोलने की नीयत से बाबा साहब की प्रतिमा के एक हाथ की अंगुली को तोडकर खंडित कर दिया गया तथा आज सुबह जब लोगों को घटना की पता चली तो भारी हडकम्प मच गया और मौके पर तमाम अम्बेडकर अनुयायियों व जाटव समाज के लोगों की भीड लग गई तथा अनुयायियों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया।
अम्बेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने की सूचना पाकर मौके पर तत्काल पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय, वरिष्ठ नेता दिनेश देशमुख एड., लल्लन बाबू एड., राजपाल सिंह पूनिया एड., ब्रजमोहन राही एड., भीम आर्मी के चै. बिजेन्द्र सिंह, श्रीमती सुनीता सिंह व युवा बसपा नेता शौबी कुरैशी आदि पहुंच गये तथा घटना की सूचना पाकर एसडीएम सदर अरूण कुमार, कोतवाली प्रभारी जे.एस. पवार, थाना हाथरस गेट प्रभारी योगेश सिरोही, थाना चन्दपा प्रभारी विनोद कुमार के अलावा तमाम पुलिस बल पहुंच गया तथा लोगों ने प्रशासन से मांग की कि मूर्ति नई लगवायी जाये और अराजक तत्वों पर कडी कार्यवाही की जाये। अधिकारियों ने लोगों को समझाकर शांत कराया और कार्यवाही का आश्वासन दिया।
मौके पर एसडीएम सदर अरूण कुमार ने लोगों को डा. अम्बेडकर की मूर्ति नई लगवाये जाने का आश्वासन देकर शांत कराया। मौके पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात कर दिये गये हैं।
एसडीएम सदर अरूण कुमार ने बताया कि डा. अम्बेडकर की नयी प्रतिमा लगवायी जा रही है तथा तहरीर आयेगी तो रिपोर्ट दर्ज कराकर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!