Home > Aligarh > क्राफ्ट एक्टिविटी से बच्चों की प्रतिभा में होता है निखार

क्राफ्ट एक्टिविटी से बच्चों की प्रतिभा में होता है निखार

Rajeev Gautam 
खैर। मण्डी समिति के सामने स्थित किडजी प्ले स्कूल में शनिवार को क्राफ्ट एक्टिविटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शुभारम्भ विधालय के चेयरमैन डा0 वीरेन्द्र तेवतिया व प्रधानाचार्या अल्पी भटनागर ने किया। कार्यक्रम में छोटे बच्चांं ने अध्यापिकों के मार्गदर्शन में विभिन्न प्रकार के रंगबिरंगे फूल, फल, घर व गुब्बारे बनाये। क्राफ्ट एक्टिविटी कार्यक्रम में प्रधानाचार्या अल्पी भटनागर ने कहा कि समय समय पर बच्चों को कुछ नया करने के लिये प्रोत्साहित करना चाहिये। छोटे बच्चों की सीखने व करने की ललक होती है। विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम बच्चों को आगे बढाने में सहायक होते है। चेयरमैन डा0 वीरेन्द्र तेवतिया ने कहा कि बच्चों के अन्दर मौजूद प्रतिभा को निखारने में शिक्षकों की भूमिका अहम होती है। यदि बच्चों की नींव मजबूत होगी हो वह आगे चलकर योग्य व होशियार बनेगें। इस मौके पर एकेडिमिक हैड साधना तेवतिया, प्रधानाचार्या अल्पी भटनागर, संजना अग्रवाल, रिंकी चौहान, रितु वालिया, युगमा अग्रवाल, विमलेश आदि स्टाफ मौजूद रहा।

 

डीएम ने एसडीएम कोर्ट के पेशगार को किया निलम्बित
—————————————
खैर। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने अनियमितताओं के आरोप में एसडीएम कोर्ट में तैनात पेशगार को निलम्बित कर कलेक्ट्रेट स्थित सयुंक्त कार्यालय से सम्वद्व कर दिया है। साथ ही आरोपों की जांच हेतु अपर एसडीएम कोल को जांच अधिकारी नियुक्त किया है।
जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के हस्ताक्षर से जारी पत्र के अनुसार बीती 26 अक्टूबर को एसडीएम खैर ने अपने न्यायालय का निरीक्षण किया था तथा निरीक्षण मे अनियमितता पाये जाने पर विस्तृत आख्या जिलाधिकारी को भेजी थी। एसडीएम के पत्र का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम कोर्ट में तैनात पेशगार अरविंद कुमार को निलम्बित करते हुये कलेक्ट्रेट स्थित सयुंक्त कार्यालय से सम्बद्व कर दिया तथा अपर एसडीएम कोल को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। पेशगार के निलम्बन से तहसील में चर्चाओं का दौर जारी है। चर्चा है कि पेशगार द्वारा कई किसानों से असंक्रमीय भूमि को सक्रंमणीय कराने तथा आबादी दर्ज कराने हेतु रूपये ले रखे थे। किसानों द्वारा उक्त मामले की एसडीएम खैर से शिकायत भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!