Home > Aligarh > सर सय्यद दिवस समारोह की श्रृंखला में इंटर हाउस खेल प्रतियोगिता संपन्न

सर सय्यद दिवस समारोह की श्रृंखला में इंटर हाउस खेल प्रतियोगिता संपन्न

अलीगढ़ 9 नवम्बरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एस.टी.एस. स्कूल (मिंटो सर्किल) में सर सय्यद दिवस समारोह की श्रृंखला में इंटर हाउस खेल प्रतियोगिता संपन्न हो गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री मोहम्मद नसीम, एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट, अलीगढ़ और विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. अनवर शहजाद, सहायक निदेशक, स्कूल्स एजुकेशन, एएमयू, अलीगढ़ सम्मिलित हुए। स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में सफायर हाउस, एमराल्ड हाउस, टोपाज हाउस और रूबी हाउस के छात्रों ने अपनी – अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पहले दिन वॉलीबॉल प्रतियोगिता में सफायर हाउस विजेता रहा और टोपाज हाउस उपविजेता रहा, दूसरे दिन फुटबॉल प्रतियोगिता सफायर हाउस विजेता और एमराल्ड उपविजेता रहा, तीसरे दिन के खेल में सफायर हाउस ने क्रिकेट में विजय प्राप्त की और टोपाज हाउस उपविजेता रहा। रस्साकसी और दौड़ में भी सफायर हाउस को विजय प्राप्त हुई। सभी प्रतियोगिताओं में सफायर हाउस ने अपना अधिकार जमाया।

स्कूल के प्रधानाचार्य श्री फैसल नफीस ने अपने भाषण में छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारे स्कूल के बच्चे एकादमिक और खेल कूद आदि गतिविधियों सभी में अव्वल है। इस बार की खेल प्रतियोगिता में सनाउर रहमान, विशाल चंद्र और मोहम्मद अरमान को क्रमशः वॉलीबॉल, क्रिकेट और फुटबॉल में सबसे अच्छे खिलाड़ी के रूप में चुना गया। विजेता और उपविजेता रही टीमों के कप्तानों एवं टीम के सभी सदस्यों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए। एनसीसी छात्रों एवं अन्य प्रतियोगिताओं में विजेता रहे छात्रों को भी पुरस्कार वितरित किए गए। मुख्य अतिथि श्री मोहम्मद नसीम ने अपने भाषण के कहा कि जीत या हार खेल का नियम है, एक टीम जीतती है तो दूसरी हारती है। जीत या हार पर ध्यान न देकर छात्रों को अधिक से अधिक संख्या में खेलों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मिंटो सर्किल स्कूल सिर्फ अलीगढ़ में ही नहीं दुनिया में जाना जाता है। इसलिए यहां के छात्रों से ये अपेक्षा की जाती है कि छात्र हार क्षेत्र में अव्वल रहें। कार्यक्रम का संचालन स्कूल की शिक्षिका सुश्री फौजिया फरीदी ने किया और धन्यवाद ज्ञापन खेल प्रभारी श्री अदनान खान ने किया।

इस अवसर पर स्कूल के उप – प्रधानाचार्य श्री फरीद अहमद सिद्दीकी, प्राइमरी विभाग की प्रभारी श्रीमती समीना, सफायर हाउस की प्रभारी श्रीमती यास्मीन रिजवी, एमरल्ड हाउस की प्रभारी श्रीमती अफरोज बानो, टोपाज हाउस के प्रभारी श्री मोहम्मद तारिक, रूबी हाउस की प्रभारी नौसीन बेगम, नसरीन बेगम, श्री शोएब खान, श्री अदनान खान, श्री मोहम्मद आसिम, श्री फरहान हबीब, श्री अरसलान खान, श्री अब्दुल्ला उस्मान खान, श्री मुदस्सिर अली रिजवी, श्री आजर खान और श्री अजीम हमीद आदि शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!