Home > Aligarh > इगलास में बदमाशों ने निकाला दिवाली पर लोगों का दिवाला

इगलास में बदमाशों ने निकाला दिवाली पर लोगों का दिवाला

 

दीपावली की रात दो गांवों में डकैती, लाखों की लूट

 कोतवाली के समीपवर्ती दो गाॅवों की है घटनायें

रात्रि में ही एसपी देहात व सीओं ने कियघटना स्थल का निरीक्षण

गामीणें का आरोप मध्य रात्रि के बाद पुलिस नहीं करती है गस्त

इगलास। कोतवाली के समीपवर्ती गांव ब्यौहरा व तेहरा मूंज में लाठी-डंडों से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने परिजनों के साथ मारपीट कर लूटपाट की। ब्यौहरा से बदमाश 1.15 लाख रु पये व ज्वेलरी तथा तेहरा से 15 हजार रु पये व ज्वेलरी लूट कर ले गए। पुलिस ने घटना के संबंध में लूट की रिपोर्ट दर्ज की है।
गांव ब्यौहरा निवासी चन्द्रवीर व मनोज बुधवार की रात्रि को खेत में पानी लगाने चले गए। रात्रि लगभग 11-30 बजे बदमाशों ने इनके घर पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने पूजा की चैकी पर रखे 1.15 लाख रुपये, तीन अंगूठी, एक मंगलसूत्र, झुमकी, चार जोड़ी पाजेब लूट लिए। भागते हुए एक बदमाश को इनकी बहन निक्की ने पकड़ लिया तो बदमाश ने उसे चाकू से बार कर घायल कर दिया और छूट कर भाग गया। वहीं पूरन देवी के साथ मारपीट की। शोर सुनकर पहुुंचे दोनों भाई व ग्रामीणों ने बदमाशों को तलाश करने का प्रयास किया लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। वहीं दूसरी घटना को बदमाशों ने गांव तेहरा मंूज में अंजाम दिया। यहां बदमाशों ने दिनेश सिंह पुत्र ताराचंद के मकान पर रात्रि एक बजे धावा बोला। दिनेश डयूटी पर गए हुए थे। परिवार के लोग लक्ष्मी पूजन के बाद सौ रहे थे। बदमाशों ने घर में प्रवेश करते ही पूजा की चैकी पर रखे 15 हजार रु पये ले लिए। वहीं अलमारी में रखे दो चेन, दो अंगूठी, टॉक्स, पाजेब लूट ली। विरोध करने पर बदमाशों ने अजीत व इसकी पत्नी नीतू को डंडा मारकर बेहोश कर दिया। चीख सुनकर दूसरे कमरे में सौ रहे छोटे भाई शिवराज सिंह व इसकी पत्नी कल्पना पहुंचे तो इनके साथ की बदमाशों ने मारपीट की। बदमाशों ने दूसरे कमरे में सो रहे गौरव को बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। लहूलुहान अवस्था में शिवराज ने किसी प्रकार दरबाजा खोला तो गौरव ने एक बदमाश को पकड़ लिया। अपने साथी के पकड़े जाने पर दूसरे बदमाश ने डंडा मारकर गौरव को घायल कर साथी को छुड़ा लिया। बाहर दरवाजे पर सो रही चचेरी बहन शुशीला देवी के सर में डंडा मारकर घायल कर दिया। चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी घायलों को नगर के एक प्राइवेट डाक्टर के यहां भर्ती कराया। वहीं घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसपी देहात मणिलाल पाटीदार व सीओ रामआशीष यादव मय पुलिस बल के मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने दोनों गांवों में घटना स्थल का निरीक्षण किया। सीओ ने बताया कि घटना के संबंध में दिनेश व मनोज की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बदमाशों को पकडने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिस तरह का तरीका व बोलचाल थी उससे बदमाश लोकल ही लग रहे हैं। संबंधित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। घटना के संवध में पूरे सर्किल के थानों की पुलिस को एर्लट किया गया है
विदित रहे कि बेखोफ बदमाशों द्वारा डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल है। लोगों ने जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने की मांग की है। लोगों का आरोप है कि जब रात्रि को पुलिस की गश्त रहती है तो फिर घटनाए कैसे हो जाती है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि मध्य रात्रि के बाद पुलिस गश्त नहीं करती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!