Home > Hathras > बाजारों में धनतेरस की रौनकःजमकर हो रही खरीददारी

बाजारों में धनतेरस की रौनकःजमकर हो रही खरीददारी

Neeraj chakrpani 
हाथरस-5 नवम्बर। हिन्दू समाज के सबसे बडे एवं अपार आस्था के पर्व दीपावली पर्व का महोत्सव 5 दिवसीय का आज से शुभारम्भ हो गया है और आज से ही बाजारों में भारी भीडभाड बढ गई है तथा आज धनतेरस को लेकर बाजारों में खरीददारी के लिए सोने चांदी की दुकानों के साथ ही बर्तन, कपडा के अलावा किराना व अन्य वस्तुओं की बिक्री जमकर की जा रही है और बाजार जहां सजे हुए हैं वहीं बाजारों की रौनक अद्भुत है।
मान्यता है कि आज जहां भगवान धन्वन्तरि जी की जयंती है वहीं आज के दिन भगवान कुबेर की वर्षा करते हैं और इसीलिए आज के दिन को धनतेरस के रूप में मनाया जाता है और आज के दिन सोना, चांदी, बर्तन, वाहन आदि की खरीददारी करना शुभ माना जाता है तथा आज जहां वाहन एजेंसियों पर वाहन खरीदने वालों की भारी भीड है तो बाजार में भी सोना, चांदी, बर्तन व किराने की वस्तुएं खरीदने के लिए अपार भीड है तथा हर तरफ जाम ही जाम जैसी स्थिति बनी हुई है।
धनतेरस पर आज खरीददारी का सिलसिला रात के 2 बजे तक चलेगा और करोडों रूपये का आज बाजारों में लेनदेन होगा वहीं धनतेरस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन सर्तक है और चैराहों-चैराहों के साथ बाजारों में भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!