Home > Aligarh > अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ, वीमेन्स काॅलेज छात्रसंघ एवं कोर्ट सदस्यों के चुनाव हेतु चुनावी कार्यक्रम की घोषणा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ, वीमेन्स काॅलेज छात्रसंघ एवं कोर्ट सदस्यों के चुनाव हेतु चुनावी कार्यक्रम की घोषणा

अलीगढ़ 22 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ, वीमेन्स काॅलेज छात्रसंघ एवं कोर्ट सदस्यों के चुनाव हेतु चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है।

मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर जहीर उद्दीन ने बताया है कि एएमयू छात्र व कोर्ट सदस्यों के लिए चुनाव 3 नवम्बर को फैकल्टी स्तर पर प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। तत्पश्चात 7 बजे से वोटों की गिनती का कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर को संबंधित डीन्स द्वारा वोटर्स लिस्ट डिस्पले कर दी जाएगी। 24 अक्टूबर को मतदाता सूची में संशोधन के बाद अंतिम मतदाता सूची जारी हो जाएगी। 25 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होगी तथा 26 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जाॅच का कार्य होगा। 27 अक्टूबर तक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लिये जाएंगे तथा उसी दिन वैध पाये गये उम्मीदवारों की सूची डिस्पले कर दी जाएगी। 29 अक्टूबर को वैध पाये गये उम्मीदवारों को सीरियल नम्बर्स आवंटित कर दिये जाएंगे और उसी दिन इस अंतिम सूची को जारी कर दिया जाएगा। प्रो. जहीरउद्दीन ने बताया कि छात्रसंघ की प्राचीर से छात्रसंघ के विभिन्न पदों के लिए लड़ रहे उम्मीदारों का अंतिम भाषण एक नवम्बर को दोपहर 2 बजे होगा। उसके बाद चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मानद् सचिव पद का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को अपने नामांकन के साथ दो सौ रूपये तथा कैबनिट मेम्बर व एएमयू कोर्ट का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को सौ रूपये की मूल रसीद जमा करनी होगी।

वीमेन्स काॅलेज छात्रसंघ की मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर हिना परवेज ने बताया कि वीमेन्स काॅलेज के छात्रसंघ की युनावी प्रक्रिया भी 23 अक्टूबर से प्रारंभ हो जाएगी और मतदान 3 नवम्बर को वीमेन्स काॅलेज मे ंप्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। सात बजे से मतों की गिनती का कार्य आरंभ हो जाएगा और उसके बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। नामांकन प्रक्रिया 25 अक्टूबर को पूर्ण होगी। 27 अक्टूबर को नाम वापस लिये जा सकेंगे। उम्मीदवारों की अंतिम स्पीच एक नवम्बर को वीमेन्स काॅलेज में होगी।

चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय के समस्त डीन्स की एक बैठक प्रशासनिक ब्लाक में सम्पन्न हुई जिसमें तय पाया कि 22 अक्टूबर से 3 नवम्बर के बीच सेमेस्टर एवं मिड सेमिस्टर परीक्षायें आयोजित नहीं होंगी और जिन छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन व परीक्षा फार्म वांछित शुल्क के साथ सम्बन्धित डीन्स कार्यालय व प्रिन्सिपल कार्यालय में जमा कर दिया है वहीं छात्र चुनाव में मतदान के पात्र होंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. जहीरउद्दीन ने बताया कि इस कार्यवाही को पूर्ण न करने वाले छात्रों का नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!