Home > Aligarh > अमुवि के संस्थापक सर सैयद अहमद खाॅ के जन्म दिवस समारोह के अन्तर्गत वीमेन्स काॅलेज में ‘‘स्पोर्ट्स वीक’’ का आयोजन

अमुवि के संस्थापक सर सैयद अहमद खाॅ के जन्म दिवस समारोह के अन्तर्गत वीमेन्स काॅलेज में ‘‘स्पोर्ट्स वीक’’ का आयोजन

अलीगढ़ 10 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के संस्थापक सर सैयद अहमद खाॅ के जन्म दिवस समारोह के अन्तर्गत अमुवि के वीमेन्स काॅलेज में ‘‘स्पोर्ट्स वीक’’ का आयोजन किया गया जिसमें योग, ताईक्वांडो, खोखो आदि खेलों की प्रतियागिताऐं हुईं तथा काॅलेज अध्यापकों एवं छात्रों की टीमों के बीच थ्रो बाॅल, नुमाइशी मैच भी खेला गया। समारोह के शुभारंभ तूबा हफीज़ के पवित्र कुरान पाठ से हुआ।

डाॅ. रजिया रिज़्वी ने अतिथियों तथा टीमों के खिलाड़ियों का परिचय कराया। तत्पश्चात काॅलेज की प्रधानाचार्य प्रो. नईमा खातून ने समारोह की मुख्य अतिथि प्रसिद्व बाल रोग विशेषज्ञा डाॅ. हमीदा तारिक को बुके भेंट कर उनका स्वागत किया। उसके बाद यूएस से आई पूर्व छात्र गजाला खुरशीद, प्रो. नईमा खातून, अब्दुल्ला हाल की प्रोवोस्ट प्रोफेसर जेबा शीरीं को बेज लगाये गये।

प्रो. नईमा खातून ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने काॅलेज में खेलों की मौलिक सुविधाऐं उपलब्ध करायीं तथा हाल ही में प्रेक्टिस वाॅल भी निर्मित कराई जिससे छात्राओं ने खेल के क्षेत्र में विशेष प्रगति की है।

डाॅ. हमीदा तारिक ने छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किये गये विभिन्न इवेंट्स की सराहना करते हुए उनका उत्साहवधर्न किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा के दृष्टिकोण से जीवन में खेलों की बड़ी भूमिका है।

स्पोट्स वीक में सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल, सिटी गल्र्स हाई स्कूल काजी पाड़ा, एसएन हाल, अब्दुल्लाह हाल तथा वीमेन्स काॅलेज की टीमों ने खोखो, योगा, ताइक्वांडो आदि में शानदार प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम का संचालन वंशिका केशवानी तथा सना फरीद ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!