Home > Aligarh > जिलाधिकारी ने सुनी जन सुनवाई में 45 शिकायतें

जिलाधिकारी ने सुनी जन सुनवाई में 45 शिकायतें

 

जिलाधिकारी श्री चंद्र भूषण सिंह ने आज़ यहां कलैक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी उदय सिंह के साथ लगभग 45 फरियादियों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने बताया कि जनसुनवाई में विकास खण्ड धनीपुर के ग्राम पिखलौनी के निवासियों ने संयुक्त रूप से गॉव में हो रहे नाली निर्माण कार्य की शिकायत करते हुए अवगत कराया कि कहीं नई बनी नाली टूट गयी है तो कहीं नाली का निर्माण आधा ही छोड़ दिया गया है और कहीं.कहीं एक ही साइड की नाली बनाई गयी है जिससे सड़कों पर जलभराव के कारण ग्रामवासियों को परिशानी का सामना करना पड़ रहा है इस पर उन्होंने बीडीओ धनीपुर को गॉव में हो रहे निर्माण कार्य की जांच कर उसे निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये। असदपुर क्यामपुर मोड़ निवासी महिला ने प्रार्थना की कि उसकी पुत्री की शादी तय हो गयी है जबकि उसके पति बीमार रहते हैं अतः उसे शादी के सम्बन्ध में शासन से सहायता प्रदान की जाए इस पर उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को प्रार्थी को शासन की योजनाओं से अवगत कराते हुए उसकी पात्रता की जांच कर लाभान्वित करने के निर्देश दिये। क्वार्सी स्थित शंकर विहार कॉलानी के स्थानीय निवासियों और दुकानदारों ने संयुक्त रूप से अवगत कराया कि रामघाट रोड पर आरती मार्बल के निकट पूर्व में स्पीड ब्रेकर बनाये गये थे जो कि बेकार हो गये हैं परन्तु अभी तक सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा इनका पुर्ननिर्माण नहीं कराया गया है जबकि यहां पर आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं तत्क्रम में उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अभियंता को मौका मुआयना कर समस्या के निस्तारण हेतु निर्देश दिये।

जन सुनवाई में स्वास्थ्यए ऋण मोचनए आवासए कब्जाए शौचालय निर्माण आदि से सम्बन्धित अन्य शिकायतें प्राप्त हुईं जिनके निस्तारण हेतु उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दियो। इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!