Home > Aligarh > प्रधानमंत्री आरोग्य मित्र की नियुक्ति हेतु आनलाइन आवेदन करने वाले कामन सर्विस सेन्टरों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

प्रधानमंत्री आरोग्य मित्र की नियुक्ति हेतु आनलाइन आवेदन करने वाले कामन सर्विस सेन्टरों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एम0एल0 अग्रवाल ने बताया कि आयुष्मान भारत. प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रूपये तक निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु 5 सरकारी चिकित्सालयों के अतिरिक्त 9 निजी चिकित्सालयों एवं गॉधी आई चिकित्सालय को भी अनुबंधित किया गया है। योजना के इन अस्पतालों में प्रधानमंत्री आरोग्य मित्र का आउटसोर्सिंगध्संविदा के माध्यम से चयन किया गया है।

डा0 अग्रवाल ने बताया कि संज्ञान में आया है कि जनपद में आयुष्मान भारत. प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत मानव संसाधन के चयन के नाम पर अनावश्यक भ्रम फैलाते हुए लोगों से पैसे लेकर आरोग्य मित्र की नियुक्ति हेतु कामन सर्विस सेन्टर द्वारा आनलाइन आवेदन करवाये जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ऐसे अवांछनीय तत्वोंध्कामन सर्विस सेन्टरों से सम्बन्धित जानकारी तत्काल जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को दी जाऐ ताकि एैसे व्यक्तिध्सर्विस सेन्टर के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!