Home > Hathras > शहर में राम बारात व जनकपुरी महोत्सव 7 अक्टूबर को तैयारियां पूर्ण

शहर में राम बारात व जनकपुरी महोत्सव 7 अक्टूबर को तैयारियां पूर्ण

दुल्हन की तरह सज रही जनकपुरी (वसुन्धरा कालौनी) व रोड

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-6 अक्टूबर। शहर में इस बार रामलीला महोत्सव के तहत भगवान श्रीराम एवं उनके भाईयों की बारात व जनकपुरी महोत्सव 7 अक्टूबर को आयोजित होगी। भगवान राम की बारात जहां धूमधाम से निकलेगी वहीं जनकपुरी इस बार वसुन्धरा एन्क्लेव कालौनी में ऐतिहासिक सज रही है और पूरी वसुन्धरा कालौनी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। साथ ही घंटाघर से लेकर वसुन्धरा कालौनी तक पूरे रोड को भी रंगीन लाइटों से सजाया गया है।
उक्त जानकारी देते हुए रामलीला महोत्सव संरक्षक रामेश्वर उपाध्याय, संयोजक मुकेश दीक्षित भट्टा वाले, सह संयोजक सुधीर पचैरी व पुनीत राज पचैरी एवं मिथिलावासी राजा जनक बने अनिल कुमार वाष्र्णेय तेल वालों ने बताया कि भगवान श्रीराम एवं उनके भाईयों भरत, लक्ष्मण व शत्रुघन की बारात 7 अक्टूबर रविवार को शहर में सायं 5 बजे से भारी धूमधाम से बैण्ड बाजों व झांकियों के साथ निकलेगी तथा राम बारात का शहर भर में तमाम स्थानों पर जोरदार स्वागत भी होगा।
उन्होंने बताया कि श्री रामलीला महोत्सव के तहत इस बार भव्य व अलौकिक जनकपुरी शहर के कामरेड भगवानदास मार्ग, मुरसान गेट स्थित वसुन्धरा एन्क्लेव कालौनी में पहली बार सजायी जा रही है तथा जनकपुरी महोत्सव में सायं 6 बजे से बारात आगमन तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा तथा पूरी कालौनी को दुल्हन की तरह सजाया गया है तथा पूरे मार्ग को भी रंगीन लाइटों से सजाया गया है। उन्होंने समस्त धर्मप्रेमी जनता से भारी संख्या में महोत्सव में पहुंचने की अपील की है और इस ऐतिहासिक व अद्भुत क्षणों को अवश्य देखने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!