Home > Breaking News > ओमप्रकाश नायक जी ने आज जनपद स्तरीय अधिकारिओं के साथ निरीक्षण भवन लोक निमार्ण विभाग में की भेटवार्ता

ओमप्रकाश नायक जी ने आज जनपद स्तरीय अधिकारिओं के साथ निरीक्षण भवन लोक निमार्ण विभाग में की भेटवार्ता

नीरज चक्रपाणि,हाथरस-अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य श्री ओमप्रकाश नायक जी ने आज जनपद स्तरीय अधिकारिओ के साथ निरीक्षण भवन लोक निमार्ण विभाग में भेटवार्ता की।
श्री नायक जी ने सीओ सीटी सुमन कनौजिया से जनपद में कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। जिस पर उन्होने बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था सुद्रण रूप से प्रभावी है। यहा पर अगामी त्यौहारों तथा जनपद में प्रारम्भ हो चुके ऐतिहासिक मेला श्री दाऊजी महाराज मेले के लिए पूर्ण रूप से तैयारी कर ली गई है। जिससे की जनपद में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटित हो। श्री ओमप्रकाश नायक जी कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अपराधियों के विरूद्ध कडी-कडी कार्यवाही करें। जिससे समाज में एक सकारात्मक माहौल पैदा हों तथा अपराधी किसी भी गलत काम करने से डरें। नायक जी ने कहा कि अपराधी चाहे जो भी हो, सजा पाने से बचना नहीं चाहिये-सुनिश्चित किया जाये। अपराधियों के प्रति कतई रहम न बरते। साथ ही निर्दोष लोगो को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उन्होने समाज कल्याण अधिकारी से छात्रवृत्ति, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन तथा विकलांग पेशन योजना के बारे में जानकारी ली। उन्होने बताया कि सभी पात्र लोगो को इन सभी योजनाओ का लाभ दिया जा रहा है। पेंशन से सम्बंधित कोई भी प्रकरण लम्बित नही है।
जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार से जनपद में संचालित सीमित तथा असीमित विद्यालयों, एस0सी, एस0टी0 छात्रों के एडमिशन तथा छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी ली। जिस पर उन्होने बताया कि 55 विद्यालय मान्यता प्राप्त, 18 राजकीय विद्यालय तथा एक जीआईसी विद्यालय जनपद में चल रहे है। एस0सी, एस0टी0 छात्रों के एडमिशन तथा छात्रवृत्ति के मामले में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही है। सभी छात्रों को पिछली वित्तीय वर्ष में छात्रवृत्ति प्राप्त हो चुकी है। इस वित्तिय वर्ष में छात्रवृत्ति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय ने सभी प्रधानाचार्यो के साथ 03 बार बैठक कर चुके है। तथा सभी को निर्देश दिया है कि छात्रवृत्ति के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो तुरन्त अवगत करायें साथ ही उन्होने बैंकों को निर्देश दिये है कि छात्रवृत्ति से सम्बन्धित खाते बिना पैन कार्ड एवं जीरों बैलेंस पर खोले जाये। छात्रवृत्ति का लाभ सभी पात्र छात्रों को अवश्य मिलना चाहिये। मा0 मंत्री जी ने अधिकारिओ से कहा कि यदि शासन स्तर कि कोई समस्या हो तो अवगत कराये। जिससे समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होने सभी अधिकारिओं से कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करे। जिससे सभी लोगो को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओ का लाभ प्रात्त हो सके। बैठक के उपरान्त मा0 सदस्य ने मीडिया से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रतिनिधि अजय रावत, संजय निर्मल तथा अन्य प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!