Home > Aligarh > अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स कॉलेज में शिक्षक दिवस के अवसर पर शानदार समारोह का आयोजन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स कॉलेज में शिक्षक दिवस के अवसर पर शानदार समारोह का आयोजन

अलीगढ़ 05 सितम्बरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स कॉलेज में शिक्षक दिवस के अवसर पर शानदार समारोह का आयोजन किया गय जिसमें छात्राओं को वॉलीबॉल तथा टेनिस की तैयारी कराने के उद्देश्य से नवनिर्मित (प्रेक्टिस वॉल) का उद्घाटन भी किया गया तथा राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में सफल छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्व बाल रोग विशेषज्ञा डॉ. हमीदा तारिक तथा मानद् अतिथि के रूप में गेम्स कमेटी के सचिव प्रोफेसर अमजद रिज़्वी ने कार्यक्रम में भाग लिया।

अतिथियों का स्वागत करते हुए कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रोफेसर नईमा खातून ने अध्यापक दिवस पर बधाई प्रस्तुत करते हुए अमुवि कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने छात्राओं को खेलकूद से सम्बन्धित सुविधाऐं उपलब्ध कराने के लिये फन्ड उपलब्ध कराया जिससे निर्मित की गयी प्रेक्टिस वॉल का उद्घाटन डॉ. हमीदा तारिक ने प्रोफेसर अमजद रिज़्वी, प्रोफेसर नईमा खातून तथा डॉ. रजिया रिज़्वी की उपस्थिति में किया।

इस अवसर पर डॉ. हमीदा तारिक ने छात्राओं से पढ़ाई के साथ खेलकूद की गतिविधियों तथा स्वास्थ्य पर ध्यान आकर्षित करने का आव्हान किया।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर अब्दुल्लाह कैम्पस की छात्राओं के लिये डॉ. रजिया रिज़्वी तथा डॉ. नाजिया खॉन की निगरानी में खेल प्रतियोगिताऐं आयोजित की गयीं थी जिनमें सफल छात्राओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया।

100 मीटर दौड़ में शगुफ्ता आफरीन लोंग जम्प माईन मज़हर, शॉटपुट थ्रो में साक्षी शर्मा तथा रेले कप्तान शगुफ्ता को ईवेंट में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया।

अध्यापक दिवस के अवसर पर छात्राओं द्वारा ताईकवंडो, थ्रो वॉल तथा मास डिमोंसट्रेशन प्रतियोगिताऐं अध्यापकों तथा छात्राओं की टीमों के बीच होनी थी जो वर्षा के कारण आयोजित नहीं हो सकीं। कार्यक्रम का संचालन मदीहा नोमान ने किया। वंशिका, अरशी, जेबा तथा नमरा अली आदि ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!