Home > Breaking News > भाजपा ने किया वृक्षारोपण

भाजपा ने किया वृक्षारोपण

हाथरस-16 अगस्त। भाजपा शीर्ष नेतृत्व के आव्हान पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष मूलचन्द वाष्र्णेय के नेतृत्व में सेक्टर संयोजकों व बूथों अध्यक्षों द्वारा बाबा बालकदास स्थित बगीची आदि स्थानों पर पौधे लगाकर वृक्षारोपण किया गया।
वृक्षारोपण करते हुये नगर अध्यक्ष मूलचन्द वाष्र्णेय ने कहा कि पौधे हमारे पुत्र के समान होते हैं। जब उनकी देखभाल की जाती है तो वह पौधे बड़े होकर पेड़ बनते हैं जिनसे हमको छाया के साथ ही फल और फूल मिलते हैं तथा वातावरण को शुद्ध रखते हैं। जहां एक ओर हम अपनी जिन्दगी की जरूरतों को पूरा करने के लिये प्रकृति से छेड़छाड़ कर पेड़ों को काट रहे हैं।

हम पेड़ों को काटकर पेड़ों को नहीं बल्कि अपने जीवन के साथ आने वाली पीढ़ी के जीवन को भी नष्ट कर रहे हैं। भाजपा नगर इकाई द्वारा सेक्टरों में 500 पौधों को लगाया गया। अगर हम शादी, जन्मदिन तथा खुशियों के मौकों पर एक पौधा भी लगाकर उसकी देखभाल करें तो प्रकृति को अनेकों नुकसानों से बचाया जा सकता है। पेड़- पौधों को काटकर अनेकों चीजों का निर्माण जनता द्वारा कराया जाता है। लेकिन कभी भी किसी के द्वारा पौधा नहीं लगाया जाता। इसलिये हमको जीवन में पौधे लगाकर उनकी पूर्ण रूप से देखभाल करनी चाहिये। जिससे हम प्रकृति, वातावरण तथा अपने जीवन को विषैला होने से बचा सकें।

वृक्षारोपण में महामंत्री अशोक गोला, मीडिया प्रभारी यतेन्द्र वाष्र्णेय, सोशल मीडिया प्रभारी गौरवकान्त शर्मा, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हिमांयु खान, कृष्णमुरारी वाष्र्णेय, पी.के. कुशवाहा, मुकेश वर्मा, मनोज शर्मा, अंकित बंसल, प्रशांत, आकाश आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!