Home > Breaking News > बीएसए आफिस में वर्षों से जमे बाबूओं को हटाने की मांग : डीएम से की शिकायत

बीएसए आफिस में वर्षों से जमे बाबूओं को हटाने की मांग : डीएम से की शिकायत

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-10 अगस्त। जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में राज्य कर्मचारी स्थानांतरण नीतियों के नियमों के विरूद्ध कई बाबू वर्षों से एक सीट पर जमे बैठे हैं और मलाई मार रहे हैं और भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिलने की आशंका है।
भ्रष्टाचार अन्वेषण एवं उन्मूलन परिषद के पूर्व मंडल अध्यक्ष सूरजपाल सिंह नेताजी ने पोर्टल पर शिकायत कर जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुये कहा है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में विगत कई वर्षों से एक ही स्थान/कार्यालय में 3 बाबू तैनात हैं। पत्र में कहा गया है कि तीनों कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों की वार्षिक स्थानांतरण नीति एवं शासनादेश 29 मार्च 18 के अनुसार 3 वर्ष से अधिक एक ही कार्यालय में कार्यरत नहीं होना चाहिये, लेकिन पिछले कई वर्षों से हाथरस बीएसए कार्यालय में एक ही सीट पर तैनात हैं।
शिकायती पत्र में सूरजपाल सिंह नेताजी का आरोप है कि उक्त तीनों कर्मचारियों के पास इतना धन एकत्रित हो चुका है कि राज्य कर्मचारी स्थानांतरण नीतियों के नियमों का पालन नहीं करते हैं जबकि सरकारी नीतियों के नियमों का जहां पालन नहीं होता है वहां भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है और अन्य परिषदीय कर्मचारियों का शोषण होने लग जाता है। पत्र में कहा गया है कि उक्त तैनात तीनों बाबू वर्ष 2000, 2005 व 2002 से अभी तक अपनी सीटों पर जमे बैठे हैं।
परिषद के पूर्व मंडल अध्यक्ष सूरजपाल सिंह नेताजी ने जिलाधिकारी से मांग की है कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा नहीं मिले, इसलिये शासनादेश एवं शासन की नीति के अनुसार उक्त तीनों लिपिकों को अन्य किसी कार्यालय में तवादला कर शासन के नियम नीतियों का पालन करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!