Home > Hathras > वार्ष्णेय वेलफेयर एसोसियेशन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

वार्ष्णेय वेलफेयर एसोसियेशन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा संसद व विधानसभा परिसरों में लगाने की मांग

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-10 अगस्त। अखिल भारतीय वार्ष्णेय वेलफेयर एसोसियेशन के प्रतिनिधि मंडल ने आज राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में कलैक्ट्रेट प्रभारी अंजुम बी को सौंपते हुये मांग की कि लोकसभा व राज्यसभा के अलावा देश की समस्त विधानसभा परिसरों में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा स्थापित की जायें और उनके उपदेशों को पाठ्य पुस्तकों में शामिल कराया जाये।
ज्ञापन में कहा गया है कि श्रीमद् भागवत गीता एक ऐसा महान ग्रंथ है जिसके महत्व को सभी ने स्वीकारा है। संसार के अधिकांशतः धर्मों सहित राष्ट्रीय राजनैतिक दलों व देशों ने मानव हित में वर्णित उपदेशों को आदर्श के रूप में अपनाया है और श्रीकृष्ण को भगवान मानकर विदेशों में भी उनकी आराधना की जाती है लिहाजा भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा को संसद के दोनों परिसरों के अलावा देश की समस्त विधानसभा परिसरों में स्थापित कराया जाये और उनके उपदेशों को देश के पाठ्यक्रम में शामिल कराया जाये।
ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष अनिल कुमार वार्ष्णेय मशीन वाले, जिला महामंत्री महादेव शरण अटल के अलावा वार्ष्णेय समाज के बंशीलाल दूध वाले, सतीशचन्द गुप्ता घी वाले, लखन वार्ष्णेय व राजकुमार वार्ष्णेय के अलावा अन्य प्रमुख लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!