Home > Breaking News > अक्रूर इण्टर कालेज के प्रिंसीपल की सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट से भड़का आक्रोश

अक्रूर इण्टर कालेज के प्रिंसीपल की सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट से भड़का आक्रोश

दलित छात्रों का कालेज में हंगामाःप्रिंसीपल का पुतला फूंकाःनारेबाजी
एसडीएम व पुलिस पहुंचीःप्रधानाचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Neeraj Chakrpani 
हाथरस-10 अगस्त। शिक्षा के मंदिर में भी भेदभाव हो यह गुजरे जमाने की बात लगती है लेकिन आज के आधुनिक युग में भी अभी शायद पुरानी सोच हावी है और इसी का नजारा आज शहर की एक इण्टर कालेज में देखने को मिला। आरोप है कि स्कूल प्रधानाचार्य के भेदभाव पूर्ण तुगलकी बातों से स्कूली बच्चों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और कालेज परिसर में ही स्कूल प्रधानाचार्य का पुतला फूंक जमकर विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी की गई। सूचना पर एसडीएम सदर भी कालेज पहुंच गये।
बताया जाता है देश में इस समय आरक्षण के मुद्दे को लेकर चल रही राजनीति व घमासान के तहत अक्रूर इण्टर कालेज के सोशल मीडिया के व्हाटसप पर बने शिक्षक ग्रुप में गत 8 अगस्त को कालेज के प्रधानाचार्य संजीव शर्मा द्वारा एक पोस्ट डाली गई तथा उक्त पोस्ट दलितों के साथ भेदभाव पूर्ण होने से ग्रुप में जुडे दलित समाज के अन्य शिक्षकों ने पोस्ट का विरोध किया तथा उक्त पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और स्कूल में पढने वाले दलित छात्रों को जब यह पता चला कि उनके खिलाफ भेदभाव पूर्ण तरीके से कमेंट किया गया है तो वह भडक गये।
बताया जाता है कालेज प्रधानाचार्य द्वारा डाली गई पोस्ट में कहा गया है कि पुरानी परम्परा के अनुसार दलित छात्रों को जमीन पर बैठाने व छुआछूत एवं भेदभाव के आरोपों से आक्रोशित छात्रों ने कालेज परिसर में जहां जमकर हायतौबा की वहीं प्रधानाचार्य का पुतला भी फूंका और नारेबाजी भी की। उक्त संवेदनशील मामले की सूचना पाकर मौके पर तत्काल एसडीएम सदर अरूण कुमार व थाना हाथरस गेट प्रभारी योगेश सिरोही दलबल सहित पहुंच गये तथा एसडीएम ने पूरे घटनाक्रम की छानबीन की और प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
उक्त मामले को लेकर एसडीएम सदर अरूण कुमार का कहना है कि अक्रूर इण्टर कालेज के टीचर्स का व्हाटसप पर ग्रुप है जिसमें प्रधानाचार्य संजीव कुमार शर्मा के मोबाइल नं. से आरक्षण को लेकर मैसेज डाला गया है जिसमें अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के साथ भेदभाव कर छुआछूत कर जमीन पर बिठाया जायेगा। इसी को लेकर बच्चों द्वारा विरोध किया गया है। एसडीएम सदर का कहना है उक्त सम्बंध में तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्यवाही की जा रही है। एसडीएम सदर ने प्रधानाचार्य के कृत्यों को शिक्षक का घृषित कृत्य बताया।
थाना हाथरस गेट भारी योगेश सिरौही ने बताया कि उक्त मामले में रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है जिसमें कालेज के उप प्रधानाचार्य रामतंज ने रिपार्ट दर्ज कराते हुए कहा कालेज के प्रधानाचार्य संजीव कुमार शर्मा ने दलित समाज व छात्रों के प्रति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक अभद्र टिप्पणी कर अपमानित करने का प्रयास किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!