Home > Aligarh > मण्डलायुक्त ने डीआईजी के साथ थाना कोतवाली खैर का किया निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने डीआईजी के साथ थाना कोतवाली खैर का किया निरीक्षण

 

निरीक्षण में कम्प्यूटर कक्षए अपराध रजिस्टरए थाना एवं तहसील दिवस रजिस्टर का किया मुआयना

मण्डलायुक्त ने खैर इण्टर कॉलेज में किया वृक्षारोपण

मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह ने डीआईजी डा0 प्रितेन्द्र सिंह के साथ थाना कोतवाली खैर के कम्प्यूटर कक्षए बन्दी ग्रह एवं कार्यालय का निरीक्षण करते हुए कहा कि थाना परिसर की साफ.सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा थाना दिवसों में प्राप्त शिकायतों का राजस्व एवं पुलिस टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण कर भूमि पैमाइशए अवैध कब्जे आदि की शिकायतें तत्काल निस्तारित की जाएं जिससे शिकायतकर्ता को स्थानीय स्तर पर ही न्याय मिल सके और किसी अनहोनी घटना से भी बचा जा सके।

श्री सिंह ने कहा कि आगामी 11 अगस्त को मा0 मुख्यमंत्री का जनपद भ्रमण प्रस्तावित है जिसमें उनके द्वारा किसी थानाए तहसीलए ब्लॉक एवं अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया जा सकता है इसलिए सभी जगह साफ.सफाई को चुस्त.दुरूस्त रखते हुए आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों तत्परता से निस्तारण किया जाए।

डीआजी डा0 प्रितेन्द्र सिंह ने कहा कि सीज किए गये वाहनों का चार्ज तत्काल किसी को हस्तांतरित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक सम्बन्धित कर्मी द्वारा चार्ज नहीं दिया जा रहा वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एसडीएम एवं सीओ की संयुक्त देखभाल में समस्त वाहनों का फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी कराकर संख्या निर्धारित करते हुए किसी उपयुक्त कर्मचारी को चार्ज हस्तगत करा दिया जाये। उन्होंने कहा कि तहसील दिवसों की शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता का ध्यान न देते हुए निस्तारित किया जा रहा है जो ठीक नहीं है इस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

मण्डलायुक्त एवं डीआईजी द्वारा खैर इण्टर कॉलेज का निरीक्षण करते हुए वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण में कुल 50 औषधीय एवं फलदार पौधे लगाए गये। विद्यालय सभागार में वहां के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर खैर इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य जितेन्द्र राहीए डा0 आंचल के साथ समस्त अध्यापक एवं अध्यापिकाएंए एनसीसी एवं स्काउट कैडेट्स बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!