Home > Breaking News > मेला फंड से हो मेला क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण

मेला फंड से हो मेला क्षेत्र का सौन्दर्यीकरण

नीरज चक्रपाणि,हाथरस- जनपदीय जनमंच के तत्वावधान में जनपद की प्रमुख स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक हुई। जिसमें समन्वयक हरीश कुमार शर्मा एड. ने बैठक के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुये कहा कि जनमंच का गठन जपनद की ज्वलंत जनसमस्याओं के निदान हेतु किया गया है। बैठक में जनहित में कई कार्यक्रमों के प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में एनजीओ की निर्देशिका बनाने, दाऊजी महाराज मंदिर की आय से रोकी गई धनराशि के सापेक्ष कोर्ट के आदेश के बाद भी प्रस्ताव न बनाने पर मुहर लगाई गई। मेला दाऊजी महाराज के कार्यक्रम संयोजक बनाने में योग्यता, दक्षता व अनुभव का परीक्षण कराने की भी मांग की गई।
जनमंच समन्वयक हरीश कुमार शर्मा ने कहा कि जनपद की ज्वलंत समस्याओं के निदान के लिए संयुक्त कार्ययोजना बनाकर कल्याणकारी कार्यों को संपन्न कराना है। बैठक में पारित प्रस्तावों में सभी स्वयंसेवी संस्थाओं की निर्देशिका तैयार करने, जिसमें उनके कार्यक्षेत्र, पदाधिकारियों के नाम, पते व मोबाइल नंबर, उपलब्धियों का उल्लेख, सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के चार्टर सहित तैयार कर संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों व शासन को प्रेषित कर एक सेतु का काम किया जाए। दाऊजी मेला परिसर में खाली पड़ी भूमि का सदुपयोग कर मेला क्षेत्र बढ़ाने, किला व मंदिर सौंदर्यीकरण के लिए विशेष बजट आवंटित कराने, श्रीकृष्ण बलराम की लीलाओं का मंचन कराने, अतिक्रमण हटवाने, न्यायालय में उपलब्ध फंड के अनुरूप सदुपयोग कराने, मंदिर की रसोई की छत को पुरातत्व विभाग से मरम्मत कराने की मांग की गई। जिला जज अलीगढ़ द्वारा मेला फंड का 20 फीसद धन मेला स्थल व मंदिर के विकास पर खर्च कराने के लिए कार्य योजना पर कोई कार्य न होने पर मेला रिसीवर से इस दिशा में कोर्ट के निर्देशों का अनुपालन कराने की मांग की गई। मेला संयोजक चयन में जांचोपरांत ही कदम उठाने की मांग की।
बैठक में जी.डी. वर्मा, अमृत सिंह पौनियां, ऋषि कुमार कौशिक, जे.के. अरोरा, ब्रजेश वशिष्ठ, डा. वी.पी. वशिष्ठ, कैलाश बिहारी गौड़, कपिल अग्रवाल, सुरेंद्रपाल शर्मा कबाड़ी बाबा, मतेन्द्र सिंह गहलौत, प्रताप सिंह राघव ने विचार व्यक्त कर सुझाव दिये। कवियत्री मनु दीक्षित मनु ने काव्य पाठ किया। अध्यक्षता डा. हरिश्चन्द्र तथा संचालन जयप्रकाश तिवारी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!