Home > Breaking News > भाजपा में अब युवा जोश नया नेतृत्व गौरव आर्य बने जिलाध्यक्ष

भाजपा में अब युवा जोश नया नेतृत्व गौरव आर्य बने जिलाध्यक्ष

नीरज चक्रपाणि,हाथरस- केन्द्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में पिछले काफी समय से जिले में भाजपा जिलाध्यक्ष पद पर चल रही बदलाव की चर्चाओं व कयासों पर अब विराम लग गया है और भाजपा नेतृत्व ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों में युवाओं की अहम भागीदारी होने व युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिये जिले में भाजपा संगठन की कमान अभी तक के जिलाध्यक्षों में सबसे कम उम्र के एवं युवाओं के बीच अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले तेज तर्रार नेता श्री गौरव आर्य को जिलाध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है तथा श्री आर्य के जिलाध्यक्ष बनने से जहां भाजपा में भारी खुशी का माहौल है वहीं युवाओं में खासा उत्साह मिल रहा है।
भाजपा प्रदेश नेतृत्व के मुखिया एवं सांसद डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय द्वारा जैसे ही गौरव आर्य के नाम की स्वीकृति प्रदान कर घोषणा की गई वैसे ही यह खबर पूरे जिले में जंगल में आग की तरह फैल गई और सोशल मीडिया पर समर्थकों व शुभचिन्तकों द्वारा बधाई देने का जहां रैला से उमड पडा वहीं तमाम समर्थक शुभचिन्तक नवनियुक्त जिलाध्यक्ष गौरव आर्य के नये आवास वसुन्धरा एन्क्लेव कालौनी पर बधाई देने व स्वागत करने पहुंच गये और नये जिलाध्यक्ष के स्वागतों का दौर अभी थमा नहीं है बल्कि अनवरत जारी है।
उल्लेखनीय है कि भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष करीब 36 वर्षीय गौरव आर्य का पूरा परिवार शुरू से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भाजपा व इसके अनुशांगनिक संगठनों आदि से जुडा हुआ है। गौरव आर्य के पिता श्री बुद्धसैन आर्य संघ व आर्य समाज से जुडे हैं वहीं इनके सबसे बडे भाई नरेन्द्र आर्य एड. भाजपा में विभिन्न पदों पर रहकर भाजपा में ही कार्यरत हैं वहीं इनके दूसरे बडे भाई मनोज आर्य एड. भी संघ व भाजपा से जुडे हैं। इसके अलावा इनका पूरा परिवार अपने समाज के संगठन श्री अग्रवाल सभा एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुडा है जबकि स्वयं गौरव आर्य ने अपने छात्र जीवन से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरूआत कर व विभिन्न पदों पर रहकर इस मुकाम पर पहुंचे हैं और अभी भी वह भाजपा की निवर्तमान जिला कमेटी में जिला उपाध्यक्ष थे तथा उन्होंने पालिकाध्यक्ष पद की भी मजबूत दावेदारी की थी।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिलाध्यक्ष पद पर इस बार युवा पर विश्वास किया है और वह विद्यार्थी से लेकर भाजपा के कार्यकर्ता बनकर कार्य करते हुए गौरव आर्य आज भाजपा के जिलाध्यक्ष पद पर शीर्ष नेतृत्व के विश्वास पर पहुंचे हैं। उनके जिलाध्यक्ष बनते ही भाजपाईयों व शुभचिन्तकों में हर्ष की लहर दौड गई।भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष व सभासद संजय सक्सैना के कैम्प कार्यालय मधूगढी रोड पर भव्य स्वागत ढोल नगाडे व आतिशबाजी छुडाकर किया गया।
इस अवसर पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष व वर्तमान अध्यक्षों का जोशीला स्वागत किया गया। पूर्व जिलाध्यक्ष श्री रामवीर परमार ने कहा कि मुझे सभी कार्यकर्ता और पार्टी के सभी पदाधिकारी व वरिष्ठों का सहयोग मिला जिनके आधार पर मैंने अपना कार्यकाल पूरा किया है। भाजपा में परिवर्तन सभी के लिये हैं मुझे जिस दिन जिम्मेदारी मिली उसी दिन तय था कि एक दिन मुझसे ये जिम्मेदारी किसी और को दी जायेगी। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने जो मुझे जिम्मेदारी दी है उसे मैं आप सभी के सहयोग से पार्टी संगठन का कार्य आगे बढाऊंगा तथा सभी कार्यकर्ताओं के सम्मान की रक्षा करने के तैयार रहूंगा।
स्वागत करने वालों में पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर सिंह भैयाजी, पूर्व जिलाध्यक्ष हरीशंकर राना भूरा पहलवान, मोरमुकुट गुप्ता, सुनीत आर्य, अभिषेक आर्य, डा. राजेश सिंह, डा. बंगाली सिंह, सुनील गौतम, मुकेश कौशिक, रामकुमार माहेश्वरी, शरद माहेश्वरी, प्रमोद गोस्वामी, विपुल सिंघानिया, विवेक गुप्ता, रामनिवास गुप्ता, अशोक अग्रवाल बीडी वाले, धीरज जैन, श्रीमती अखिलेश गुप्ता, श्याम अग्रवाल, दिनेश शर्मा, नंदिनी देवी, अशोक कुमार, चन्द्रवीर सिंह, देवेन्द्र सिंह, प्रमोद चैधरी, संजय सिंह, रामजीलाल प्रधान, सुचैता जौन, नरेन्द्र प्रेमी, शिवशंकर गुलाठी, सुरेश चैधरी, चै. रामकुमार वर्मा, धीरेन्द्र सिंह चैहान, डा. एस.पी.एस. चैहान, पी.के. कुशवाहा, बासुदेव माहौर, अमित भौतिका, विश्वनाथ आर्य, डा. चन्द्रशेखर रावल, सुनीता वर्मा, बबिता वर्मा, संध्या आर्य, स्मृति पाठक, शालिनी पाठक, संतोष जोशी, प्रदीप गुप्ता, नहनू पंडित, अजय सक्सैना, बबलू हंसमुुख, प्रेमबिहारी चटर्जी, रत्नेश चटर्जी आदि रहे। संचालन मोहन पंडित ने किया और आभार संजय सक्सैना ने प्रगट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!