Home > Breaking News > सीएम योगी ने किया स्कूल व अस्पताल का निरीक्षणःसमीक्षा बैठक ली

सीएम योगी ने किया स्कूल व अस्पताल का निरीक्षणःसमीक्षा बैठक ली

नीरज चक्रपाणि, हाथरस-23 जुलाई। जिले के दौरे पर पहली बार आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने निर्धारित समय करीब पौने दस बजे हैलीकाॅप्टर द्वारा कलेक्टेªट के पास स्थित हैलीपैड पर आ गये और वह भी सीधे निरीक्षण के लिये चल दिये। मुख्यमंत्री के दौरे से प्रशासन भारी अलर्ट पर था और अधूरे कार्यों को पूर्ण कर लिया गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हैलीपैड पर आगवानी के बाद वह सीधे गांव हतीसा भगवन्तपुर स्थित प्राथमिक/प्राइमरी विद्यालय पहुंचे और बच्चों से मिले और उन्हें डेªस व किताबें आदि वितरण करने के साथ ही उन्होंने बच्चों से बात भी की। सीएम ने कक्षा 8 के शिवम् व अक्षित से बात की और पूछा स्कूल रोज आते हो और पढ़ाई सही से करें। सीएम स्कूल की सभी कक्षाओं में बच्चों से जाकर मिले और सभी से वार्ता की जबकि स्कूल की कक्षा 1 की कलास में नन्हे-मुन्ने बच्चों से प्यार किया और वहां रो रहे एक बच्चे को पुचकारा और उसे केला व खिलौने दिलाये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल में मंत्रोच्चारण के बीच बरी के पेड़ की स्थापना की और पूजा अर्चना भी की, वहीं मां सरस्वती के छविचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित भी किया। मुख्यमंत्री स्कूल में निरीक्षण के उपरान्त बागला अस्पताल आने की बजाय कलैक्टेªट लौट गये और वहां पर पार्टी के ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकान्त माहेश्वरी, प्रभारी मंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद राजेश दिवाकर, जिला प्रभारी अंजुला माहौर, विधायक हरीशंकर माहौर व वीरेन्द्र सिंह राणा, पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार तथा जिलाधिकारी डा. रमाशंकर मौर्य व पुलिस कप्तान घुले सुशील चन्द्रभान के साथ कोर कमेटी की बैठक ली और मंत्रणा की।

मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट में बन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत लगे हीं के स्टाल का निरीक्षण किया और हींग उद्यमी राजेश अग्रवाल, उद्योग केन्द्र के सहायक आयुक्त एच.पी. सिंह व कनिष्ठ सहायक शशांक सौरभ शर्मा से हींग के उत्पादन के बारे में जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला सीधे बाईपास होते हुये बागला जिला संयुक्त अस्पताल पहुंचा।

बागला अस्पताल में मुख्यमंत्री ने सभी विंगों का निरीक्षण किया और अधिकारियों से स्वास्थ्य सेवायें बेहतर करने के आदेश दिये। सीएम अस्पताल में निरीक्षण के दौरान अस्पताल का मुख्य गेट बंद कर दिया गया था और प्रशासन ने किसी को भी अन्दर नहीं जाने दिया। यहां तक की मरीज बाहर भटकते रहे और मीडिया कर्मियों को भी रोक दिया गया तथा जनप्रतिनिध्यिों को ही जाने दिया गया। जबकि अन्य भाजपा नेता पुलिस अधिकारियों से गेट पर अन्दर जाने के लिये जद्दोजहद व हायतौबा करते दिखे। इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा अपर सूचना अधिकारी के साथ भी धक्का मुक्की कर दी गई। अस्पताल निरीक्षण के उपरान्त मुख्यमंत्री जनसभा स्थल पर पहुंचे और इस दौरान उन्हें देखने के लिये क्या सड़के, क्या घर दुकानें की छतें आदि भीड़ से लबालब दिखाई दीं।

मुख्यमंत्री के काफिले के बाईपास से अलीगढ़ रोड होते हुये शहर में प्रवेश करने पर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा की एजेन्सी के सामने भाजपा महिलाओं की भारी भीड़ ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ करीब दो घण्टे तक समीक्षा बैठक ली गई और विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई।

बैठक के बाद वह प्रेस से मुखातिब हुये और अपने निर्धारित समय करीब 3 बजे लखनऊ के लिये रवाना हो गये और उनके जाने के बाद ही अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!