Home > Breaking News > व्यापार मण्डल ने किया पाॅलीथिन का बहिष्कार

व्यापार मण्डल ने किया पाॅलीथिन का बहिष्कार

नीरज चक्रपाणि,हाथरस- उ.प्र. उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों, सदस्यों ने 15 जुलाई से पाॅलीथिन के प्रयोग न करने का उ.प्र. सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि हम पाॅलीथिन का प्रयोग नहीं करेंगे और न दैनिक प्रयोग की आवश्यक सामिग्री खरीदते समय पाॅलीथिन में समान नहीं लेंगे क्योंकि उ.प्र. सरकार द्वारा 15 जुलाई से पाॅलीथिन का उपयोग निषेध कर दिया है।
उक्त सन्दर्भ में जिलाधिकारी द्वारा प्लास्टिक कैरी बैग के उत्पादन और बिक्री पर पाबन्दी लगाने के लिए हाथरस नगर के उद्योगपति, व्यापारी, शिक्षण संस्थाओं, अधिकारी, पुलिस प्रशासन आदि के साथ बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी ने उक्त सभी नागरिकों से पाॅलीथिन से होने वाले दुष्परिणाम से अवगत कराया तथा नुक्कड नाटक, रैली, सभा और बैठक आदि के द्वारा जन सामान्य ने पाॅलीथिन का प्रयोग नहीं करने के सम्बंध में जागरूकता जगाने के लिए प्रभावी कार्य नहीं करने के निर्देश दिये। बैठक में उद्योगपति, व्यापारी, शिक्षण संस्था के अधिकारी, कर्मचारी, मीडिया प्रभारी, मीडिया आदि को अपने-अपने प्रतिष्ठान पर स्वयं के द्वारा पाॅलीथिन का प्रयोग न किये जाने और आम नागरिक उपभोक्ताओं को पाॅलीथिन प्रयोग न करने की शपथ दिलाई।
जिलाधिकारी की बैठक में जिलाध्यक्ष जगदीश पंकज तथा नन्नूमल वाष्र्णेय, राजीव वाष्र्णेय, रामकुमार नमकीन वाले, राधेश्याम अग्रवाल, सुरेन्द्र वाष्र्णेय आदि व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि उपस्थित थे। पाॅलीथिन नहीं प्रयोग का समर्थन करने वालों में सर्वश्री विष्णु गौतम, मनोज अग्रवाल, प्रदीप बंसल, कमलकांत दोबरावाल, अनूप कुमार, मदनलाल माहेश्वरी, अनिल कूलवाल, जितेन्द्र रावत, अमित वाष्र्णेय, विपिन अग्रवाल, डा. राधेश्याम, अनिल वाष्र्णेय, विकास गर्ग, मनोज बंसल, ऋषि शर्मा, विपुल सिंघानिया, धर्मेन्द्र अग्राल, नरेश वाष्र्णेय, सुनील वर्मा, तिलक दुबे, कैलाश चन्द्र, राजीव वाष्र्णेय घी वाले, गौरव गुप्ता, लव वाष्र्णेय, अनिल घी वाले, कन्हैयालाल, बालकिशन, अजय गुप्ता, कालीचरन, राकेश बागला, दाऊदयाल वाष्र्णेय आदि व्यापारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!