Home > Aligarh > पूर्व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ राशन के कालाबाजारी व चोरी की रिपोर्ट दर्ज

पूर्व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ राशन के कालाबाजारी व चोरी की रिपोर्ट दर्ज

इगलास। क्षेत्र के गांव सहारा कला स्थित गोदाम में मिले राशन के संबंध में पूर्ती निरीक्षक ने डीएम के अनुमोदन के बाद दसबें दिन दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पूर्ति निरीक्षक ने गांव तेहरा निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य व एक अन्य पर आरोप लगाया है।
पूर्ति निरीक्षक वीर सिंह का कहना है कि एक जुलाई को एसडीएम राम सूरत पांडे ने गांव सहारा कला स्थित एक गोदाम पर छापा मारा था। यहां तीन लोग बैठे हुए थे जो टीम को देखकर भाग गए। गोदाम में 200 से 250 बोरा चावल रखे थे। वहीं दूसरे गोदाम में 30-35 कुंतल खुला गेहूं भरा हुआ था। गोदाम को उस समय शील कर दिया गया था। चार जुलाई को गोदाम की शील तोड़कर राशन चोरी कर लिया गया। इस संबंध में कस्बा निवासी योगेन्द्र सिंह व सुगड सिंह निवासी जैदपुरा खैर द्वारा अपना लिखित बयान देकर गांव तेहरा निवासी जितेन्द्र सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य पर गोदाम की शील तोड़कर राशन को चोरी कर दूसरे गोदाम में रखने की बात कही गई। 6 जुलाई को एसडीएम द्वारा पुनरू गोदाम पर जाकर निरीक्षण किया गया तो शील टूटी हुई थी तथा दूसरे गोदाम पर दूसरा ताला लगा हुआ था। ताले को तोड़कर देखा गया तो वहां 53 बोरे चावल व 28 बोरे गेहूं की मिले। पूर्ति निरीक्षक का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि उक्त गोदाम जितेन्द्र सिंह व बंशी उर्फ हरबंश सिंह निवासीगण तेहरा का है। उक्त दोनों लोग राशन के गेहूं व चावल का यहां अबैध रु प से भंडारण करते हैं। गांव तेहरा के आठ ग्रामीणों द्वारा भी शपथ पत्र देकर साझेदारी में जितेन्द्र व बंशी द्वारा अवैध रु प से राशन के चावल व गेहूं की कालाबाजारी का आरोप लगाया है। इनके द्वारा शील तोड़कर साक्ष्य नष्ट किए गए हैं। जब्त किए गए चावल व गेहूं को गुरसैना के उचितदर विक्रेता के सुपुर्द किया गया है। इस संबंध में कोतवाल सुनील कुमार वर्मा का कहना है कि डीएम के अनुमादन पर तहरीर के आधार पर जितेन्द्र व बंशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पूरे प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

मैं पूर्व जिला पंचायत सदस्य हूं। राशन की कालाबाजारी की सूचना मेरे द्वारा ही दी गई थी। लेकिन एक माननीय के दबाब में मुझे उक्त प्रकरण में झूठा फसाया गया है। इसकी शिकायत मैने उच्चाधिकारियों व माननीयों से की है। जितेन्द्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!