Home > Hathras > सात वर्षीय बालिका बैठी इंद्र देव को मनाने

सात वर्षीय बालिका बैठी इंद्र देव को मनाने

नीरज चक्रपाणि,सासनी- तपती दोपहरी चहकती धूप के साथ गर्म हवाओं से मानव जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गर्मी से राहत दिलाने के लिए इंद्र भगवान का दिल नहीं पसीज रहा है। उन्हें मनाने के लिए गांव रूहेरी में एक सात वर्षीय बालिका स्वतः ही तप करने बैठ गई है। तप स्थान पर ग्रामीणों द्वरा भजन कीर्तन जारी है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव रूहेरी निवासी गिर्राज कुशवाह की सात वर्षीय पुत्री कृष्णा को पता नहीं क्या सूझा वह पास के खेत में जाकर इंद्र भगवान को मनाने के लिए तप करने बैठ गई। ग्रामीणों के लाख मना करने के बाद भी वह नहीं मानी और अपनी जिद पर अडी रही। तब कुछ लोगों ने उसे दैवीय आवास समझकर सके आस-पास वाद्ययंत्रों के साथ कीर्तन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने तप कर रही बालिका के निकट अन्न-धन एकत्र करना भी शुरू कर दिया है। जिससे इंद्र भगावन के प्रसन्न होने के बाद इस धन से भंडारा प्रसाद वितरण किया जा सके। हालांकि इस रूढिवादिता को लेकर शासन प्रशासन बेखबर है।
एसडीएम अंजुम बी से बात करने पर बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि कोई बालिका तप पर बैठी है तो उसे सम्मान पूर्वकर तप से उठाया जाएगा। जिससे भीषण गर्मी के कारण बालिका को कोई हानि न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!