Home > Aligarh > जिलाधिकारी की जनसुनवाईमेंआई 55 शिकायतें

जिलाधिकारी की जनसुनवाईमेंआई 55 शिकायतें

 

जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने आज जनसुनवाई के दौरान लगभग 55 शिकायतकर्ताओं की फरियादें सुनी और सम्बन्धित विभागों को निस्तारण कर आख्या प्रस्तुत करने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये तथा लम्बित शिकायतों को शीघ्र निस्तारित करने के आदेश दिये। उन्होंने जन सुनवाई की शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने बताया कि जन सुनवाई में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित शिकायतों के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसमें मुख्य रूप से सूतमील बीमा नगर में दिनांक 08 सितम्बर 2017 को हुए विस्फोट में पीडित परिवार श्रीमती ज्वाला देवी एवं शशी शर्मा को आर्थिक सहायता से सम्बन्धित थी जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कोल इस प्रकरण की जांच कराकर रिपार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। नगला तिकौना अलीगढ़ के निवासी रामकुमार ने शिकायत कीए कि उसकी ग्राम किशनपुर की गाटा संख्या 22 की भूमि पर भू.माफियाओं ने अवैध कब्जा किया हुआ है जिसकी शिकायत कई जगहाओं पर की परन्तु कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस सम्बन्ध में डीएम ने एस0डी0एम0 कोल को जॉच के निर्देश देते हुऐ दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही कर अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने जन सुनवाई के दौरान सभी विभागीय अधिकारियों को आईजीआरएस पोर्टल पर लम्बित चल रही शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश देते हुये कहा कि मुख्य विकास अधिकारी की 37 ए अपर जिलाधिकारी नगर की 10 ए बेसिक शिक्षा की 09 ए उप जिलाधिकारी कोल की 17 ए डीआईओएस की 10ए एलडीएम की 9 सीएमओ की 09ए डीपीआरओ और नगर निगम की 08.08ए शिकायतें लम्बित हैं इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायत में अधिशासी अभियन्ता विद्युत की 52ए सिचाई जल संसाधन की 19ए जिला पंचायत राज विभाग की 18एपंचायत राज विभाग ;अकराबादद्ध की 15 पंचायत राज विभाग;अतरौलीद्ध की 12 शिकायतें डिफाल्ट है। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायतों का निर्धारित समय के अन्दर गुणवत्तायुक्त निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये हैं।

……………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!