Home > Aligarh > गीतकार अवनीश राही साहित्यश्री की उपाधि से सम्मानित

गीतकार अवनीश राही साहित्यश्री की उपाधि से सम्मानित

अलीगढ़, 10 मार्च 2018ः पिछले सप्ताह मुंबई से मशहूर प्लेबैक सिंगर कुमार शानू की आवाज में अपने गीतों की रिकॉर्डिंग कराकर लौटे अलीगढ़ के गीतकार अवनीश राही को ओजोन ग्रुप ने अपने ओजोन सिटी स्थित क्लब हाउस में सुप्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय कवि डा. दिनेश रघुवंशी के कर-कमलों द्वारा साहित्यश्री की उपाधि से सम्मानित किया।

इस अवसर पर इंटरनेशनल फेम कवि डा. दिनेश रघुवंशी ने कहा कि वाकई अलीगढ़ की माटी में ही साहित्य की खुशबू है। पद्म भूषण डा. गोपालदास नीरज जी के साथ-साथ अब गीतकार अवनीश राही के गीत भी लोगों के दिलों में घर कर रहे हैं। इतनी कम उम्र में 59 ऑडियो वीडियो एलबम में 550 गीतों का रिलीज होना अपने आपमें अद्भुत है। इनकी कविता व कलम बधाई की पात्र है। मैं पहली बार इनसे मिला हूं लेकिन इनका लेखन देखकर लगता है कि मैं इनको सदियों से जानता हूं। मैं बहुत जल्द राही जी को एक बहुत बड़े मंच पर दावत देने जा रहा हूं।

ओजोन ग्रुप के सीएमडी प्रवीन मंगला और जेएमडी संजीव मदान ने कहा कि ये हमारे लिए फक्र की बात है कि गीतकार अवनीश राही अलीगढ़ की धरोहर हैं और इन्हें सम्मानित करके हम स्वयं सम्मानित हो रहे हैं।

अंत में कार्यक्रम का संचालन कर रहे ओजोन गु्रप के वाईस प्रेसीडेंट नासिर अब्बास ने कहा कि गीतकार अवनीश राही की कलम जादूई है जिसने मुझे आज रोने पर मजबूर कर दिया। वाकई इनका गीत ‘हाथों से जिन्दगी ये रेत सी फिसल गई’ अमर गीत है। निःसंदेह ये जनभावनाओं के कवि हैं।

कार्यक्रम में अमित कौशिक, अरविंद कुमार, अतुल तिवारी, अमर सिंह राही, समरीन खान, दीपक पंडित, रिहाना, नवनीत सागर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!