Home > Aligarh > सिकन्द्राराऊ में भारी धूमधाम से निकली शिव की संकीर्तन यात्रा

सिकन्द्राराऊ में भारी धूमधाम से निकली शिव की संकीर्तन यात्रा

नीरज चक्रपाणि,सिकन्द्राराऊ-महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आज कस्बा के मौहल्ला गौसगंज स्थित गौरीशंकर हिन्दू इंटर कॉलेज से शिवभक्तों द्वारा विशाल संकीर्तन यात्रा निकाली गई। संकीर्तन यात्रा का शुभारंभ भाजपा विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा ने फीता काटकर रवाना किया।
संकीर्तन यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए गुजरी। शिव भक्तों ने कस्बा में जगह-जगह संकीर्तन यात्रा का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। संकीर्तन यात्रा के दौरान शिव भक्तों ने श्रद्धलुओं को जगह-जगह जलपान भी वितरण किये। संकीर्तन यात्रा में दर्जनों झांकिया आकर्षण का केंद्र बनी हुई थीं। संकीर्तन यात्रा में डीजे की धुन पर युवा थिरकते नजर आए। कस्बा का वातावरण हर-हर महादेव के जयघोषों से गुंजायमान हो गया। शिव भक्त भोले की मस्ती में मगरूर थे।
विशाल संकीर्तन यात्रा में युवा अपनी-अपनी बाइकों पर भी शिव भक्ति में लीन रहे। शिव भक्तों ने सुबह से ही भगवान शिव का जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना कर मनोती मांगी। संकीर्तन यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन बेहद सतर्क नजर आया। संकीर्तन यात्रा का मोहल्ला गौसगंज स्थित गौरीशंकर इंटर कॉलेज पर पहुँच कर समापन हुआ। यात्रा के समापन के बाद शिव भक्तों को भगवान शिव का ठंडाई प्रसाद का वितरण किया गया। संकीर्तन यात्रा के समापन के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।
संकीर्तन यात्रा की सुरक्षा की कमान अपर जिलाधिकारी रेखा एस चैहान, एएसपी डॉ. अरविन्द कुमार, एसडीएम ज्योत्सना बंधू, सीओ आशीष प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार संजय सिंह, कोतवाल मनोज कुमार शर्मा भारी पुलिस फोर्स एवं पीएसी बल के साथ सँभाले हुए थे । संकीर्तन यात्रा की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने बाहर के जनपदों का भी फोर्स बुलाया था। प्रशासन द्वारा संकीर्तन यात्रा की निगरानी ड्रोन कैमरों से की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!