Home > Aligarh > अकराबाद मे मन्दिर की दीवार ढहने से मासूम की मौत

अकराबाद मे मन्दिर की दीवार ढहने से मासूम की मौत

अकराबाद। थाना क्षेत्र के गांव मनीपुर में षिव रात्रि के अवसर पर कावरियों द्वारा षिव लिंग पर जल चढाया जा रहा था। इसी दौरान मंदिर की दीवार गिरने से उसमें एक मासूम छात्र की दवकर मौत हो गई। परिजानो ने गमगीन माहौल में छात्र की अंतोश्ठी की है। गांव मनीपुर निवासी एदलसिंह महाषिव रात्रि के अवसर पर कावर भर कर गांव के षिव मंदिर पर अन्य कावरियों व ग्रामीणो के साथ जल चडाने के लिऐ गया था। जहां उसके तीन पुत्र व परिजन भी वहा मौजूद थे। मंदिर पर भीड भाड अधिक होने के कारण षिव मंदिर की बाउन्डरी समय लगभग नो बजे गिर गई जिससे आठ वर्शीय कखा तीन का छात्र अंकित पुत्र एदलसिंह बाउन्डरी में दबा गया। बाडन्डरी गिरने के बाद वहां मौजूद लोगो में दीवार के मलवे में छात्र को दव जाने की सूचना पर हडकंप मच गया। मंदिर में जल चडाने आये कावरियां अपने अपने कावर छोड कर आनन फानन में बाउन्उरी के मलबे के दवे छात्र को निकालने का प्रयास करने लगे। मलबा हटाते समय ही मासूम ने दम तोड दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बालक की मौत के बाद परिजनो में कोहराम मच गया। और गांव में गमगीन माहौल हो गया। सूचना पर पहुची पुलिस ने मंदिर पर लगी भीड को हटाने के बाद मृतक बालक का पंचानामा कार्यवाही के बाद मृतक के परिजनो द्वारा कोई कार्यवाही नही करने पर उसका षव परिजनो को सौंप दिया। और घटना से उच्याधिकारियों व राजस्व विभाग को अवगत कराया है।

मासूम की मॉ एक साल पहले छोड गई
अकराबाद। गांव मनीपुर निवासी एदलसिंह की पत्नी लगभग एक वर्श पूर्व तीन मासूम पुत्रो को पिता के सहारे छोड कर चली गई थी। जब से वह ईट भट्टे पर महनत मजदूरी कर अपने बच्चो का पालन पोशण कर रही था। महाषिव रात्रि के अवसर पर कावर भरने गया जहां से वापस आने के बाद मजदूर अपने पुत्रो के साथ षिव मंदिर पर जल चडा रहा था। इसी दौरान उसका सबसे बडा आठ वर्शीय पुत्र अंकित जल चडाने के बाद मंदिर से बाहर अपनी चप्पल पहन रहा था। इसी दौरान मंदिर की दीवार भीड अधिक होने के कारण गिर गई। जिसके मलवे में दवने से मजदूर का मासूम बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

मंदिर की दीवार थी जर्जर
अकराबाद। गांव मनीपुर में षिव रात्रि के अवसर पर कावरियां व ग्रामीणो द्वारा षिव मंदिर में जल अभिशेक के बाद महिलाओ द्वारा पूजा अर्चना कर रही थी। इसी दौरान मंदिर की जर्जर दीवार गिरने से बाउन्उरी के सहारे खडा मासूम छात्र की दव कर मौत हो गई।

गमगीन महौल मे हुई मृतक छात्र की अंतेश्ठी
अकराबाद। मनीपुर निवासी मजदूर एदलसिंह का सबसे बडा पुत्र अंकित मदिर की दीवार के मलबे में दबने से मौत हो गई। जिससे गांव गमगीन माहौल हो गया। मृतक छात्र के पिता गरीव होने के कारण ग्रामीणों व एसओ अकराबाद द्वारा दिये गये अनुदान से मृतक छात्र की अंतोश्ठी की गई।
छात्र को मलवे में दवने पर कावरियां कावर छोड छात्र को बचाने में लगे
अकराबाद। मनीपुर के षिव मंदिर पर कावरियो द्वारा षिवलिंग पर जल चडाने के समय भीड भाड के चलते मंदिर की जर्जर दिवार गिरने से मासूम छात्र दब जाने पर मंदिर पर मौजूद कावरियां कावर को छोड मासूम छात्र को बचाने में लगे। लेकिन काफी प्रयास के बाद भी मासूम दात्र की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!