Home > Aligarh > इगलास में प्रमुख सचिव ने उद्यमियों वे बार्ता कर जानी समस्याएं

इगलास में प्रमुख सचिव ने उद्यमियों वे बार्ता कर जानी समस्याएं

इगलास। प्रमुख सचिव उद्यान ने अलीगढ़ दौरे के दौरान क्षेत्र के गांव भैंया स्थित जेके एग्रोटेक प्रा.लि. में मटर प्रोसिसिंग के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
प्रमुख सचिव उद्यान सुधीर गर्ग यहां दोपहर लगभग तीन बजे मटर प्लांट पर पहुंचे। यहां उन्होंने पैकिट बंद मटर तैयार किए जाने की विधि के संबंध में जाना। इससे पूर्व प्रमुख सचिव ने मटर प्लांट के मालिक रवि राठी सहित आगरा के विनय अग्रवाल, दिल्ली के सुनील अग्रवाल, हाथरस के नितिन अग्रवाल, नोएडा के हिमांशु, इटावा के पवन, अलीगढ़ के सौरभ सिंघल व चंदन मोहता आदि उद्यमियों से बार्ता की। उद्योगपतियों ने उद्योगों के लिए बिजली दर कम किए जाने के साथ पर्याप्त आपूर्ति दिए जाने, खाद्य विभाग व लेवर विभाग के अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने की बात कहते हुए अपनी अन्य समस्याएं रखी। प्रमुख सचिव ने समस्याओं का समाधान करने की बात कहते हुए कहा कि जो व्यापारी उद्योग लगाना चाहते हैं वह पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराए। आलू से बनने वाली वस्तुओं का उद्योग लगाने वालों को सरकार प्राथमिकता देगी और सहयोग करेगी। उन्होंने सुझाब देते हुए कहा कि व्यापारी अपना उद्योग ऐसी जगह लगाए जहां से माल बेचने में भी दिक्कत न हो।
आलू किसानों की समस्याओं के संबंध में पूछे गए एक सबाल के जबाब में उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा आलू किसान खुशहाल योजना-2018 चलाई जा रही है। हरियाणा व अन्य प्रदेशों के आधार पर भावांतर योजना भी यूपी में चलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आलू विकास बोर्ड के गठन के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। देहात में रोजगार उपलब्ध कराने के सबाल पर उन्होंने कहा कि देहात क्षेत्र के लोगों की आय बढ़ाने का प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है। प्रमुख सचिव के दौरे के दौरान एसडीएम ललित कुमार, सीओ आलोक सिंह, तहसीलदार एसपी वर्मा, फल संरक्षण अधिकारी बलवीर सिंह, जिला उद्यान अधिकारी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!