Home > Aligarh > पं0 दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में खुल सकता है मेडीकल कॉलेज .उद्यान सचिव सुधीर गर्ग

पं0 दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में खुल सकता है मेडीकल कॉलेज .उद्यान सचिव सुधीर गर्ग

 

प्रदेश के उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के प्रमुख सचिव एवं जनपद के नोडल अधिकारी सुधीर गर्ग ने प्रातः लगभग 9ः00 बजे रामघाट रोड स्थित पं0 दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त राजकीय चिकित्सालय का गहनता से अवलोकन किया एवं अस्पताल के भवन ए उपलब्ध संसाधनों के और बेहतर उपयोग हेतु सुझाव भी दिये।

श्री गर्ग ने जैसे ही अस्पताल के ओपीडी गेट पर प्रवेश किया तो अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 श्रीमती याचना शर्मा और सहायक निदेशक स्वास्थ्य डॉ0 मधु सक्सेना तथा मुख्य चिकित्साधिकार डॉ0 एम0एल0 अग्रवाल ने उनका भावभीना स्वागत किया। थोड़ा आगे बढ़ने पर पर उन्होंने सीएमएस श्रीमती शर्मा से कहा कि प्रिन्टेड बेनर से झरोखे बन्द हो गये हैं और यहां एलईडी लाईट का इंतजाम करना चाहिये। अस्पताल परिसर में चल रहे एलईडी टी0वी0 पर तकनीकी नामों वाली जानकारी प्रदर्शित हो रही थी जिस श्री गर्ग ने निर्देश दिया कि आम जनता के समझ में आने वाली सरल जानकारियां इस पर प्रदर्शित की जायें। उन्होंने अस्पताल के रैबीज इंजेक्शन कक्ष ए एक्सरे रूम को भी देखा। उन्होंने टी0बी0 जांच केन्द्र का भी मुआयना किया। इसके पश्चात अस्पताल में शुरू होने वाला डायलिसिस सेन्टर जो कि अपने अंतिम फिनिशिंग के दौर में थाए उसे देखकर श्री गर्ग बहुत प्रसन्न हुये और वहां उपस्थित डीएम से कहा कि यहां तो मेडीकल कॉलेज खुलना चाहिये। इसके पश्चात वह लेबर रूम तथा प्रसव के पश्चात नवजात शिशुओं सहित महिलाओं को भी देखा और उनकी कड़ी देखभाल पर स्टाफ की सराहना भी की। ऊपरी मंजिल में पानी के वाटर कूलर के पास गीली जमीन को देखते हुये निर्देश दिया कि यहां सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये। हांलाकि पूरे अस्पताल परिसर में कहीं भी गंदगी दिखाई नहीं दी और सीएमएस की अच्छे प्रबन्धन के लिये सराहना की।

अस्पताल का पूरी तरह से निरीक्षण करने के पश्चात उद्यान सचिव श्री गर्ग ने जिलाधिकारी हृषिकेश भास्कर यशोद ए सीएमओ ए एडी हैल्थ ए सीएमएस ए एडीएम सिटी एस0बी0 सिंह तथा मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द के साथ अस्पताल से जनता को और भी अधिक लाभान्वित करने हेतु विचार विमर्श का दौर चला और श्री गर्ग ने बार.बार डीएम से कहा कि अब तो पीपी सिस्टम के तहत अस्पताल को मेडीकल कॉलेज के रूप में भी संचालित किया जा सकता है। इस अवसर पर स्व0 विधायक कृष्ण कुमार नवमान के सुपुत्र सत्यप्रकाश नवमान ने अस्पतालकर्मी की लापरवाही की शिकायत की जिस पर सीएमएस ने भविष्य में कोई भी लापरवाही न होने देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ0 प्रमोद कुमार सहित अन्य चिकित्सक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!